Trending News

अब महाराष्ट्र में भी शिवसेना ने भाजपा को माना अपना 'बिग ब्रदर', संस्थापक बाल ठाकरे ने एक बार कही थी ये बात...

[Edited By: Admin]

Wednesday, 2nd October , 2019 06:00 pm

शिवसेना अब तक भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा भाई मानती आई है लेकिन महाराष्ट्र में वो खुद को 'भाऊ' मानती रही है. लेकिन अब हालात बदलते जा रहे हैं. शिवसेना 50-50 सीटों का बंटवारा चाहती थी. लेकिन आखिरकार शिवसेना को कम ही सीटों पर संतोष करना पड़ा है.

शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने एक बार कहा था, "ये बीजेपी कमलाबाई की तरह से है, सीटों पर हम जो कहेंगे वो होगा". ये इतिहास का वह पन्ना है जिसे अब शिवसेना भूल जाना चाहेगी. पहले पिछली सरकार में मंत्रालयों का बंटवारा हो या फिर इस बार गठबंधन के लिए सीटों का समझौता. हर बार शिवसेना को वही मानना पड़ा है जो बीजेपी की तरफ से पास किया गया. इस बात की और पुष्टि करता है सामना में आज का लिखा लेख युति होने पर यहां-वहां चलता ही रहता है.

शिवसेना ने BJP को माना बड़ा भाई! कहा, 'बड़ा दिल करके स्वीकार किया'

171 सीटों पर चुनाव लड़ती थी शिवसेना

एक समय था जब शिवसेना 171 सीटों पर चुनाव लड़ती थी और बीजेपी 17 सीटों पर. लेकिन, तब से लेकर अब तक समंदर में काफी पानी बह चुका है. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसा ट्रंप कार्ड, धारा 370 खत्म करना, और फडणवीस की लोकप्रियता का कोई जवाब शिवसेना के पास फिलहाल नहीं है. फिलहाल दोनों पार्टियां चुनाव में अपनी ताल ठोंक रही हैं लेकिन जिस पार्टी की ज्यादा सीटें आएंगी वही तय करेंगी कि असल में बड़ा भाई कौन है.

Latest News

World News