Trending News

'बेटा भयो बसुदेव के धाम...', कर्नाटक संकट पर डॉ. कुमार विश्वास ने कुछ इस अंदाज में ली चुटकी

[Edited By: Admin]

Tuesday, 9th July , 2019 07:41 pm

कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को बचाने की कोशिश में लगा हुआ है। बता दें कि गठबंधन के 13 विधायकों और 2 निर्दलियों विधायकों के इस्तीफा देने के बाद सरकार के लिए कर्नाटक में स्थिति खराब हो गयी है।

इस बीच डॉ. कुमार विश्वास  ने एक दोहा के जरिये कर्नाटक की मौजूदा सियासी स्थिति पर चुटकी ली है. कुमार विश्वास  ने जो दोहा ट्वीट किया वो कुछ यूं है- 'देव हंसैं सब आपस में विधि के परपंच न कोउ निहारे, बेटा भयो बसुदेव के धाम औ दुंदुभि बाजत नंद के द्वारे!'. 

कर्नाटक में इस समय राज्य सरकार के ऊपर खतरें की घण्टी मडरा रही है, अगर गठबंधन के विधायकों द्वारा दिये गये इस्तीफों को स्वीकार कर लिया जाता है तो निश्चित रुप से गठबंधन की सरकार अल्पमत में आ जायेगी। जिसका फायदा बीजेपी को मिल सकता है।


कांग्रेस ने 80 सीटें और जेडीएस को 37 सीटें मिली थीं। 17 मई 2018 को बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि बहुमत साबित न कर पाने के चलते बाद में उन्हें पद छोड़ना पड़ा और जेडीएस-कांग्रेस ने बाहर से एक बसपा और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन लेकर सरकार बनाई।  

Latest News

World News