Trending News

के. चंद्रशेखर राव बिहार आकर तेलंगाना मॉडल की तारीफ करने पर नीतीश कुमार भी देश के दौरे पर

[Edited By: Rajendra]

Friday, 2nd September , 2022 04:05 pm

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मिशन-2024 की शुरुआत भी कर दी है। हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पटना का दौरा किया था और दोनों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया था। अब खबर आ रही है कि नीतीश कुमार मिशन-2024 के लिए खुद को लॉन्च करने के लिए अगले सप्ताल दिल्ली का दौरा कर सकते हैं। जनता दल युनाइटेड के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठकों के बाद मुख्यमंत्री अगले सप्ताह बिहार से बाहर जाकर इस मिशन को धार देंगे।

जेडीयू के एक नेता ने कहा कि वह पहले दिल्ली जाएंगे और बाद में चरणबद्ध तरीके से हरियाणा, राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों में जाने की योजना बनाएंगे। नीतीश कुमार दिल्ली में कुछ दिन विभिन्न दलों के नेताओं से मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा, 'पार्टी लाइन से अलग हटकर कई नेता उनसे मिलना चाहते हैं और भविष्य की रणनीति पर चर्चा करना चाहते हैं। वह एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने दिखा दिया है कि 2015 में बिहार में जबरदस्त जीत के साथ बीजेपी को हराया जा सकता है। 2022 में उन्होंने बीजेपी को बिना किसी सहयोगी के बिहार में छोड़ दिया है। वह अब सभी क्षेत्रीय दलों को एक छतरी के नीचे लाने के लिए काम करके भाजपा को अलग-थलग करने और उसके झूठ का पर्दाफाश करने के लिए काम करेंगे। सभी क्षेत्रीय दलों के फायरिंग रेंज में भाजपा है।”

मिशन-2024 को लेकर जेडीयू के पोस्टर बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर दिखने लगे हैं। जेडीयू दफ्तर में नीतीश कुमार की तस्वीर और ''आगज़ हुआ, बदला होगा; प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा'' जैसे नारों के साथ बैनर लगे हुए हैं।

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, “नीतीश कुमार के पास एक सक्षम पीएम बनाने के लिए सब कुछ है। चाहे अनुभव हो, प्रशासनिक कौशल या भारत के अनुकूल समावेशी विकास मॉडल, उन्होंने बिहार में पिछले 18 वर्षों से सीएम के रूप में एकमात्र विकल्प बने रहने के लिए इसे प्रदर्शित किया है।'' आगे उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने खुद कहा है कि उनकी प्राथमिकता पीएम-उम्मीदवार बनना नहीं है, बल्कि भारत को एक नया पीएम देना है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पटना से जाने के बाद जेडीयू की ओर से शहर में सीएम नीतीश की तस्वीर के साथ पांच पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने की कोशिश की गई है। ये भी कह सकते हैं जेडीयू ने अनऑफिशियल तरीके से नीतीश कुमार को 2024 के लिए प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आप को यह भी बता दें कि शुक्रवार यानी 2 सितंबर से 5 सितंबर तक पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई है। जेडीयू की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किए जाने के बाद बीजेपी का हमला और भी तेज हो गया है।

बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में उठक-बैठक की राजनीति शुरू हो चुकी है जिसे लोगों ने टीवी पर खुलेआम देखा। उन्होंने कहा कि उनके गांव में एक कहावत है- छक्का पंजा की चाल। बुधवार को बिहार में छक्के पंजे की चाल खेली गई। लेकिन नीतीश कुमार को यह नहीं पता था कि केसीआर तो खुद को ही 2024 के लिए प्रधानमंत्री का उम्मीदवार मानते हैं। यही वजह है कि बुधवार को सीएम नीतीश के सामने बैठकर केसीआर ने उन्हें सरेआम बेइज्जत कर यह जता दिया कि प्रधानमंत्री का उम्मीदवार नीतीश कुमार नहीं बल्कि वे खुद हैं।

पूर्व विधायक और बिहार बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने नीतीश केसीआर मुलाकात पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के सीएम ने नीतीश कुमार के सामने अपने राज्य में किए गए कार्यों का बखान कर आईना दिखा दिया। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को बार-बार यह एहसास कराया कि उन्होंने अपने तेलंगाना राज्य में विकास का काफी काम किया है। वह यह बताना चाहते थे कि पिछले 17 साल में नीतीश कुमार और उसके पहले के 15 साल में तेजस्वी यादव के माता-पिता यानी राबड़ी देवी और लालू यादव के शासनकाल विकास का कोई काम नहीं हुआ। मनोज शर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बिहार आकर तेलंगाना मॉडल की तारीफ कर अपनी मार्केटिंग रहे थे। वहीं बिहार के सीएम के साथ डिप्टी सीएम उनकी बात को ध्यान पूर्वक सुन रहे थे।

Latest News

World News