Trending News

चुनावी युद्ध के अंतिम चरण में पार्टियों ने झोंकी ताकत

[Edited By: Shashank]

Saturday, 26th February , 2022 01:58 pm

 

एक तरफ जहाँ रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है तो वहीं दूसरी तरफ भारत के उत्तर-प्रदेश राज्य में चुनावी युद्ध जारी है। जहाँ कांग्रेस, बसपा, सपा और भाजपा के बीच दंगल चल रहा है। ऐसे में आज का दिन राजनीती का महा शनिवार कहा जा रहा है, इसका कारण है कि आज गोरखपुर में एक साथ यूपी के वर्त्तमान और पूर्व मुख्यमंत्रियों का जमावड़ा लगा हुआ है। एक तरफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ब्राह्मण और निषाद को साधते नजर आ रहे हैं तो दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी के सुप्रीमो मायावती दलितों को साधती दिख रही है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ यहां अपने गढ़ को बचाने के लिए जोर आजमाइश करेंगे।

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज बासस्थान में पार्टी प्रत्याशी अमरेंद्र निषाद के लिए जनसभा करेंगे। इसके साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्या, ओमप्रकाश राजभर, संजय चौहान, नरेश उत्तम पटेल, व्यासजी गौड़, आरके चौधरी, राम आश्रय विश्वकर्मा के जरिए, वह ब्राम्हण व निषाद वोटरों के साथ ही अपने वोट बैंक को साधेंगे।

वहीं आपको बता दें, छठें चरण के मतदान से पूर्व बसपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अगले चार दिन में पार्टी का प्रचार-प्रसार युद्धस्तर पर रहने वाला है। आज गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में पार्टी की मुखिया मायावती द्वारा मण्डल स्तरीय जनसभा से होगी। निषाद वोट बैंक को साधने के लिए ग्रामीण विधानसभा से दारा निषाद, कैम्पियरगंज से चंद्रप्रकाश निषाद है। क्षत्रिय वर्ग को लुभाने के लिए सहजनवां से सुधीर सिंह तो चिल्लूपार से राजेन्द्र सिंह पहलवान को उतारा है। चौरीचौरा से भूमिहार ब्राह्मण वीरेंद्र पाण्डेय और पिपराइच से वैश्य वर्ग को साधने के लिए दीपक अग्रवाल को उतारा है। खजनी से पूर्व मंत्री सदल प्रसाद के भाई विद्यासागर और बांसगांव से पार्टी ने अपने पूर्व जिला अध्यक्ष राम नयन आजाद को मैदान में उतार कर कार्यकर्ताओं को भी मैसेज दिया है।

योगी आदित्यनाथ भी आज से गोरखपुर में रहेंगे और अपने गढ़ को बचाने के लिए हर मुमकिन प्रयास करेंगे। आज शाम चार बजे पिपराइच में, शाम 5 बजे वह ग्रामीण विधानसभा व शाम 7 बजे शहर विधानसभा में जनसभा करेंगे।

Latest News

World News