Trending News

IMA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगाई जाए कोरोना वैक्सीन

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 6th April , 2021 03:05 pm

नई दिल्ली-देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना बढ़ते मामलों के मद्देनजर वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाने के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को पत्र लिखा है। एसोसिएशन ने पत्र लिखकर पीएम मोदी से अपील की है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाए और वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाए जाए।

 

एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अपील की कि 18 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीनेशन प्रक्रिया में शामिल किया जाए। IMA ने पत्र में लिखा कि महामारी की दूसरी लहर पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते रविवार (4 फरवरी) को कोरोना संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जो कि महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक के सभी आंकड़ों में सबसे ज्यादा संख्या है।

पत्र में लिखा गया कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में एक्टिव मामले फिलहाल 7,88,223 हैं। वहीं अब तक 8,31,10,926 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इनमें से 43,00,966 लोगों का वैक्सीनेशन सोमवार को किया गया।

एसोसिएशन ने कहा कि अभी हम 45 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों का वैक्सीनेशन कर रहे हैं। मगर कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार के प्रभाव को देखते हुए हमारा सुझाव है कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाई जाए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार को दिए अपने सुझाव में कहा कि 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके और उससे लड़ने के लिए लोगों में इम्युनिटी डेवलप की जा सके।

Latest News

World News