Trending News

ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग पर मेरा भरोसा गहरा है - डोर्सी

[Edited By: Shashank]

Tuesday, 30th November , 2021 03:12 pm

 

सुंदर पिचाई और सत्य नडेला के बाद भारतीय मूल का एक और शख्स एक बड़ी टेक कंपनी का सीईओ बन गया है। जैक डोर्सी के ट्विटर के सीईओ के पद से इस्तीफा देने के साथ, ट्विटर के बोर्ड ने कंपनी के सीटीओ पराग अग्रवाल को नए सीईओ के रूप में चुना है। "मैंने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है, ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग पर मेरा भरोसा गहरा है। पिछले 10 वर्षों में उनका काम प्रभावशाली रहा है। यह उनका नेतृत्व करने का समय है।” डोर्सी ने कहा।

ट्विटर के सीईओ के रूप में नई भूमिक लेते हुए, अग्रवाल ने कहा, " जैक के नेतृत्व में हमने जो कुछ भी हासिल किया है, उसके निर्माण के लिए तत्पर हूं और मैं आगे के अवसरों से अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। अपने निष्पादन में सुधार जारी रखते हुए, हम अपने लिए जबरदस्त मूल्य प्रदान करेंगे।"

पराग अग्रवाल ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे से कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। आईआईटी बॉम्बे से पास आउट होने के बाद उन्होंने पीएच.डी. स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद पराग ने माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और याहू रिसर्च में काम किया, अक्टूबर 2011 में उन्होंने ट्विटर ज्वाइन किया। पराग तब राजस्व और उपभोक्ता इंजीनियरिंग में अपने काम के कारण ट्विटर के पहले विशिष्ट इंजीनियर बन गए। ट्विटर ने पराग को अक्टूबर 2018 में कंपनी का सीटीओ बनाया था। 2019 में ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने पराग को प्रोजेक्ट ब्लूस्की का प्रमुख बनाया था। 29 नवंबर, 2021 को जैक डोर्सी ने ट्विटर से इस्तीफा दे दिया और ट्विटर बोर्ड ने पराग को ट्विटर के नए सीईओ के रूप में घोषित किया। इसके साथ ही पराग सबसे कम उम्र के बड़े टेक सीईओ हैं। 

 

Latest News

World News