Trending News

सीएम योगी ने की बजट की तारीफ, कहा यह बजट हर तबके के लिए

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 22nd February , 2021 02:59 pm

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2021-22 के लिए बजट पेश करने के बाद मीडिया को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि यह बजट नए भारत के नए उत्तर प्रदेश का बजट है जिसमें सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की भावना को निहित किया गया है। यह विकासोन्मुख और लोक कल्याणकारी बजट है।

उन्होंने कहा कि यह बजट हर गांव को सड़क, हर खेत को पानी और हर हाथ को काम देने वाला है। इससे प्रदेश के सभी वर्गों का उत्थान होगा। उन्होंने कहा कि यह बजट प्रदेश के विकास की संभावनाओं को नई उड़ान देने वाला है। मुख्यमंत्री ने बताया कि बजट में युवाओं व किसानों का खास ध्यान रखा गया है। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए अभ्युदय कोचिंग योजना की शुरुआत की गई है। वहीं, जिन मंडलों में राज्य विश्वविद्यालय नहीं हैं वहां राज्य विश्वविद्यालय खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 में आबकारी विभाग से 41500 करोड़ रुपये के राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेश सरकार असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को दो लाख रुपये तक की सामाजिक सुरक्षा व पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध करवाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गांव में ओपेन जिम के साथ खेल के मैदान का निर्माण किया जाएगा जिससे कि युवाओं को अपने स्वास्थ्य को बेहतर करने में मदद मिले।

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट को लोकल्याणकारी, समावेशी और विकासोन्मुख बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के पहले पेपर लेस बजट के लिए मंत्री सुरेश खन्ना और उनकी टीम को बधाई देता हूं। शानदार बजट है इसके लिए बधाई। हर घर को नल, बिजली, हर गांव को सड़क व डिजिटल बनाने व हर खेत को पानी व हर हाथ को काम देने के उद्देश्य से निहित है। यह बजट हर तबके के लिए है। उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण की कल्पना भी बजट में निहित है। प्रदेशवाशियों को बजट के लिए बधाई देता हूं।

Latest News

World News