Trending News

विकसित हो रही सुरक्षा चुनौतियों के कारण सैन्य उपकरणों की मांग बढ़ रही है

[Edited By: Shashank]

Saturday, 13th November , 2021 05:14 pm

 

राजनाथ सिंह तीन दिवसीय यात्रा पर लखनऊ में हैं, इस दौरान वह उत्तर प्रदेश में एक रक्षा गलियारा परियोजना के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बातचीत करेंगे। सिंह के विकास कार्यों का निरीक्षण करने, कई उद्घाटन करने और लखनऊ के पूर्व मेयर अखिलेश दास की प्रतिमा का अनावरण करने की भी उम्मीद है साथ ही, रक्षा मंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

रविवार को वह तेलीबाग में अखिल भारतीय भूतपूर्व सैनिक सेवा परिषद के रजत जयंती समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद उनके रविवार शाम 04:20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होने की बात सामने आई है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को अपने लोकसभा क्षेत्र लखनऊ में एक रक्षा निर्माण इकाई के शिलान्यास समारोह में भाग लिया। सिंह ने कहा कि विनिर्माण इकाई भारत के रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की राह में एक बड़ा कदम साबित होगी। इसी दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं परियोजना से जुड़े सभी लोगों को बधाई देता हूं।"

यह कार्यक्रम इंजीनियरिंग कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप पीटीसी इंडस्ट्रीज के परिसर में आयोजित किया गया था। सिंह ने कहा कि रक्षा उपकरणों के निर्माण में निजी उद्यम अहम भूमिका निभाते हैं। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों को नोट करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "यह पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का दृष्टिकोण है, और हम इसे पूरा करने में लगे हुए हैं।"

भारत कैसे रक्षा निर्यात का केंद्र बन रहा है इस बात पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि लगातार विकसित हो रही सुरक्षा चुनौतियों के कारण कई देशों में सैन्य उपकरणों की मांग बढ़ रही है।

 

Latest News

World News