Trending News

यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी मायावती की पार्टी BSP, कहा- गठबंधन से दूसरों को फायदा होता है

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 15th March , 2021 12:59 pm

लखनऊ: बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने राजधानी लखनऊ स्थित बीएसपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फेंस की।  इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर भी मायावती ने बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि बीएसपी यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी। गठबंधन करने पर दूसरी पार्टी को फायदा होता है हमें नहीं। उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, हमारी पार्टी केरल, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में भी चुनाव अकेले अपने बलबूते पर लड़ रही है। हमारी पार्टी इन चार राज्यों में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

मायावती ने कहा कि ''जब देश के किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों से सहमत नहीं हैं तो केंद्र सरकार को कानूनों को वापस लेना चाहिए। जिन किसानों की इस आंदोलन में मृत्यु हुई है उनके परिवारों को केंद्र और राज्य सरकारों को उचित आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि केवल बसपा ने अपना सब कुछ दिया है ताकि दलितों, शोषितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों, मुस्लिमों और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों का सम्मान हो सके।

Latest News

World News