Trending News

बंगालः ममता के करीबी रहे दिनेश त्रिवेदी ने थामा बीजेपी का हाथ

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 6th March , 2021 12:59 pm

नई दिल्ली-पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को झटके लगना जारी है। पार्टी के कद्दावर नेता और ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले दिनेश त्रिवेदी शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान नड्डा ने फूल भेंटकर उनका स्वागत किया। नड्डा ने कहा कि त्रिवेदी एक सही आदमी हैं, जो कि गलत पार्टी के साथ थे।

त्रिवेदी ने भाजपा सदस्यता लेने के बाद टीएमसी और ममता का बिना नाम लिए कहा- “आज मेरे लिए स्वर्ण पल है। मुझे इसका इंतजार था। हम सार्वजनिक जीवन में इसलिए, क्योंकि जनता सर्वोपरि। कॉलेज के बाद नौकरी-धंधे में खास दिलचस्पी नहीं रही। एक पार्टी ऐसी होती है, जो परिवार सर्वोपिर होती है। वह ‘पॉलिटिकल फैमिली’ होती है, जबकि दूसरा होता है ‘जनता फैमिली’। मैं नाम लेना नहीं चाहता पर वहां परिवार की सेवा होती है।

भाजपा में शामिल हुए त्रिवेदी आगे बोले- “हम तंग आ चुके थे। हर जान-पहचान वाला, रिश्तेदार कहता था कि हमें हर काम में चंदा देना पड़ता है। इतनी हिंसा, इतना भ्रष्टाचार। इससे जनता परेशान थी। आज बंगाल के लोग खुश हैं कि असली परिवर्तन होने जा रहा है। मैं जैसा हूं, जो भी हूं आदेश दीजिएगा। हम बंगाल की जनता के लिए काम करेंगे।

बता दें कि राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने पिछले महीने ही राज्यसभा से ऐलान किया था कि वे टीएमसी से इस्तीफा दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था, “मुझे जब बेस्ट सांसद का अवॉर्ड मिला तब भी कहा कि मेरे मां बाप ने हमें उस लायक बनाया। आज हम देखते हैं कि पूरी दुनिया हिंदुस्तान की तरफ देख रही थी। बहुत अच्छी तरह सबने मिलकर काम किया। प्रधानमंत्री ने सबको क्रेडिट दिया लेकिन नेतृत्व उनका था। हमारे प्रांत में जिस तरह से हिंसा हो रही है। मुझे बैठे-बैठे बड़ा अजीब लग रहा है। हम उस प्रदेश से आते हैं जहां रविंद्र नाथ टैगोर, खुदी राम बोस जैसे लोग हुए।

कौन हैं दिनेश त्रिवेदी?

दिनेश त्रिवेदी 2009 से 2019 तक बंगाल की बैरकपुर सीट से लोकसभा सांसद रहे हैं। इसके बाद उन्हें 2020 में राज्यसभा भेजा गया। त्रिवेदी पहले दो बार 1990-96 और 2002-2008 तक राज्यसभा सदस्य रह चुके थे। उन्हें केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में 2010 से 2011 तक स्वास्थ्य राज्यमंत्री और इसके बाद 2011 से 2012 तक रेल मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्हें 2016-17 सत्र के लिए बेस्ट सांसद का अवॉर्ड दिया गया था।

 

Latest News

World News