Trending News

दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर बड़ा आरोप

[Edited By: Rajendra]

Monday, 22nd August , 2022 01:04 pm

दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। सिसोदिया ने कहा कि उन्हें बीजेपी की तरफ से ऑफर आया था कि अगर वह भगवा दल में शामिल हो जाएंगे तो उनके खिलाफ ईडी और सीबीआई के सारे मामले बंद कर दिए जाएंगे। सिसोदिया के घर कुछ दिन पहले दिल्ली आबकारी नीति को लेकर सीबीआई की रेड पड़ी थी। इसके बाद डेप्युटी सीएम पर केस भी दर्ज किया गया था।

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, मेरे पास भाजपा का संदेश आया है- “आप” तोड़कर भाजपा में आ जाओ, सारे सीबीआई ईडी के केस बंद करवा देंगे। मेरा भाजपा को जवाब- मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूँ, राजपूत हूँ। सर कटा लूँगा लेकिन भ्रष्टाचारियो-षड्यंत्रकारियोंके सामने झुकूँगा नहीं। मेरे खि़लाफ़ सारे केस झूठे हैं। जो करना है कर लो

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता महंगाई से परेशान है लेकिन ये लोग सीबीआई ईडी खेलने में लगे हुए हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, रुपया पिट रहा है, जनता महंगाई से परेशान है, बेरोज़गारी आसमान छू रही है और ये लोग सीबीआई ईडी खेल रहे हैं, देश भर में जनता की चुनी हुई सरकारें गिराने में व्यस्त हैं, सारा दिन गाली गलौज करते हैं। लोग अपनी तकलीफ़ें किसको बतायें, किसके पास जायें? ऐसे देश कैसे तरक़्क़ी करेगा?

वहीं अपने आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल के साथ दो दिन के दौर पर गुजरात जा रहा हूं। जिस प्रकार से दिल्ली में काम हुआ है और जिस प्रकार से पंजाब में काम हो रहे हैं, इससे प्रभावित होकर गुजरात की जनता केजरीवाल को एक मौका देना चाहती है। पिछले 27 साल में भाजपा ने गुजरात के लिए जो नहीं किया वो केजरीवाल की सरकार करके दिखाएगी।

सीबीआई ने छापे के बाद सिसोदिया के घर से शराब घोटाले से जुड़े दस्तावेज जब्त करके उसे ईडी को सौंप दिया है। माना जा रहा है कि केंद्रीय एजेंसी इस मामले में अब आगे की कार्रवाई कर सकती है।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा लिखने से पहले राष्‍ट्रपति से मंजूरी ली थी। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की इजाजत के बाद सीबीआई ने 17 अगस्‍त को एफआईआर दर्ज की। सीबीआई दिल्‍ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। किसी केंद्रशासित प्रदेश के विधायक की जांच करने के लिए राष्‍ट्रपति की अनुमति चाहिए होती है।

सिसोदिया के घर छापे के बाद सीबीआई अफसर बरामद कागजात और इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड को खंगाल रहे हैं। सभी को बुलाकर पूछा जाएगा कि वह सब किसके कहने पर किया गया? अधिकारियों के अलावा सिसोदिया को भी पूछताछ के लिए जल्द ही बुलाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक गिरफ्तारी से भी इंकार नहीं किया जा रहा है।

Latest News

World News