Trending News

"वर्तमान में अवरुद्ध दिल्ली की सीमाओं को जल्द ही फिर से खोल दिया जाएगा" -  मनोहर लाल खट्टर

[Edited By: Shashank]

Saturday, 9th October , 2021 06:55 pm

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के तुरंत बाद कहा,  "तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों द्वारा वर्तमान में अवरुद्ध दिल्ली की सीमाओं को जल्द ही फिर से खोल दिया जाएगा।" हालांकि यह पहली बार नहीं है जब खट्टर ने इस तरह का बयान दिया है, लेकिन इस बार सुप्रीम कोर्ट में अवरुद्ध राजमार्ग से संबंधित एक चल रहे मामले के कारण यह महत्वपूर्ण है।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, खट्टर ने कहा कि उन्होंने शाह को विभिन्न मुद्दों पर जानकारी दी, जिसमें वे स्थान भी शामिल हैं जहां किसान विरोध कर रहे हैं। “मैंने केंद्रीय गृह मंत्री को सिंघू और टिकरी सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन से अवगत कराया। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की सीमाएं जल्द ही फिर से खुल जाएंगी, ”खट्टर ने मीडिया से कहा। पिछले महीने, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव अरोड़ा के नेतृत्व में हरियाणा सरकार की एक टीम ने किसान संघ के नेताओं को दिल्ली की सीमाओं को फिर से खोलने पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया था। बैठक मुरथल में हुई। हालांकि, संघ के नेता बैठक में नहीं आए और सरकारी पैनल खाली हाथ लौट गया। इससे पहले दिन में, विभिन्न गांवों के प्रतिनिधियों ने नई दिल्ली में हरियाणा भवन में खट्टर से मुलाकात की और सीमाओं को फिर से खोलने के लिए एक ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को सीमाओं के बंद होने से हो रही कठिनाइयों से भी अवगत कराया।

इससे पहले सितंबर में हरियाणा सरकार ने सिंघू सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर नाकेबंदी हटाने के लिए तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से बात करने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया था. सुप्रीम कोर्ट ने 6 सितंबर को हरियाणा के सोनीपत के निवासियों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया, जो किसानों द्वारा सिंघू सीमा को अवरुद्ध करने के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहे थे और उन्हें राहत के लिए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए कहा था।

Latest News

World News