Trending News

कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात 

[Edited By: Shashank]

Tuesday, 12th October , 2021 03:42 pm

 

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा और लखीमपुर खीरी हिंसा पर तथ्यों का एक ज्ञापन पेश करेगा। सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे। कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इस संबंध में समय मांगा था। सूत्रों के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा।

कांग्रेस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग कर रही है, जिनके बेटे आशीष का नाम एफआईआर में है और 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने का आरोप है, इसके अलावा हत्या के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। आशीष को शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिंसा के गिरफ्तार किया था, जिसमें चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। वेणुगोपाल ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा " चौतरफा विरोध और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद न तो दोषियों के खिलाफ और न ही मंत्री के खिलाफ कोई निर्णायक कार्रवाई की गई है"। कांग्रेस पार्टी लखीमपुर में हुई घटना पर तथ्यों का विस्तृत ज्ञापन पेश करना चाहती है।

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीटर पर किसानो के साथ बैठी प्रियंका गाँधी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "हर ज़ख्म पर मरहम हम लगाएंगे, हर दर्द को मिलकर हम मिटाएंगे। अहंकार में चूर है जो सत्ता आज, उसके चेहरे से नक़ाब हम हटाएंगे।"

Latest News

World News