Trending News

योगी सरकार के 4 साल पर कांग्रेस का वार, '4 साल चौपट हुआ हाल' नाम की बुकलेट की लॉन्च

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 19th March , 2021 06:08 pm

लखनऊ-योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने तीखा हमला बोला। लखनऊ स्थित यूपी कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल की नेता आराधना मिश्रा मोना, नसीमुद्दीन सिद्दीकी , कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह मौजूद रहें। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने एक बुकलेट भी लॉन्च की, जिसका नाम '4 साल चौपट हुआ हाल' रखा है। जिसमें बेरोजगारी, घोटाले, कानून व्यवस्था समेत तमाम मुद्दे उठाए हैं। साथ ही इसी नाम से हैशटैग भी शुरू किया है #4SaalChaupatHuaHaal

 

वहीं प्रेस कांफ्रेंस में यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के 4 साल की विफलताओं का लेखा जोखा इस किताब में है। सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के बात की थी, गन्ना भुगतान की बात की थी, कर्जमाफी की बात की थी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि एनसीआरबी का डाटा के अनुसार प्रतिदिन देश में 28 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। 2019 में 5464 किसानों ने आत्महत्या की है। जिसमें बुंदेलखंड प्रथम स्थान पर है, यहां की किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्या की है। यूपी में ऐसा कोई भी किसान नही है जिसके ऊपर 1 लाख का कर्जा न हो, किसान कर्ज़दार हो चुका है।

अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि योगी सरकार के 4 साल में घोटालों की लंबी लिस्ट है, डीएचएफएल, पीपीई किट, एलडीए, चारा घोटाला, जूता मोज़ा , शिक्षक भर्ती घोटाला आदि जैसे घोटाले इसी सरकार में हुए हैं।वहीं रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि 14 लाख रोज़गार देने की बात करने वाले मात्र 4 लाख रोज़गार दे पाएं हैं। हालत ये है कि जितनी भी भर्तियां हुई है, उनमें गलतियां भी बहुत हुई और इस सरकार में पेपर आउट भी होता है। वहीं अपनी मांगों को लेकर जब छात्रों ने प्रदर्शन किया तब उनपर लाठी बरसाई गई। आज भी 103 छात्र जो इलाहाबाद में आंदोलन किये थे उनके ऊपर मुकदमें हुए, सिर्फ उनका गुनाह ये था कि उन्होंने रोज़गार मांगना। वहीं छात्र रोज़गार न मिलने से आत्महत्या कर रहे हैं।

उद्योगों को यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इनवेस्टर समिट केवल दावा है, यूपी में 68000 से अधिक उद्योग धंधे बंद हुए हैं। वहीं बढ़ते हुए अपराध को लेकर उन्होंने आगे योगी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि क्राइम रिपोर्ट को देखें 2017 में महिलाओं के अपराध के 56000 मामले सामने आए साथ ही 2019 में 69853 मामले आए है । हाथरस, उन्नाव, शाहजहांपुर की घटनाओं से सरकार का चेहरा बेनकाब हुआ है। हत्या, लूट, महिला अपराध में उत्तर प्रदेश नं.1 बन गया है।

कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि UP में इन 4 सालों में ना किसान,ना नौजवान खुशहाल हुआ है। यहाँ तो सिर्फ अपराधी खुशहाल हुआ है। 4 साल के आँकड़े देखें तो देश के आपराधिक आंकड़ों में 12.2 फीसदी हिस्सेदारी UP की है।योगी सरकार अपराधियों के सामने घुटने टेक मजबूर है।

Latest News

World News