Trending News

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मद्देनजर सीएम योगी ने बुलाई बैठक

[Edited By: Vijay]

Monday, 4th October , 2021 02:27 pm

लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के उपद्रव के बाद भड़की हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मृत्यु पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। रविवार देर शाम अपना गोरखपुर दौरा रद कर लखनऊ लौटे सीएम योगी आदित्यनाथ कल से ही लखीमपुर खीरी की पल-पल की सूचना ले रहे हैं। सोमवार को भी उन्होंने अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ मंत्रियों तथा वरिष्ठ अफसरों बैठक की है। अब इस बैठक के नतीजे सामने आने बाकी हैं।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर सोमवार को दिन में करीब 11 बजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा तथा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ लखीमपुर खीरी की हिंसा को लेकर बैठक की। इस बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी के साथ पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल, अपर मुख्य सचिव गृह तथा शासन के अन्य बड़े अधिकारी भी थे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी के साथ लखीमपुर में हिंसा की घटना तथा इसके प्रभाव समेत विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव तथा डीजीपी से इस पूरे मामले की रिपोर्ट भी तलब की है।   

सरकार और किसानों के बीच समझौता

यूपी सरकार और मृतक किसान के बीच समझौता हो गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशान्त कुमार ने बताया कि हरेक मृतक किसानों को 45-45 लाख रूपये दिए जाएंगे, साथ ही परिवार के एक लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. उन्होंने बताया कि हरेक घायल को 10-10 लाख रुपया मुआवजा दिया जाएगा.

Latest News

World News