Trending News

गोरखपुर को सीएम योगी ने दी 130 करोड़ योजनाओं की सौगात

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 5th March , 2021 01:23 pm

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखुपर जिले को करीब 130 करोड़ 59 लाख रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम योगी ने 54.20 करोड़ रुपये लागत की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास किया और 76.39 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुईं 9 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में हुआ।

यहां के लोगों को सरकार से अब उम्मीदें जगी हैं

मुख्यमंत्री योगी ने जनसभा को भी संबोधित करते हुए कहा कि विकास का कोई दूसरा विकल्प नही हो सकता। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश के साथ यूपी का भी लगातार विकास हो रहा है। साल 2014 में पीएम मोदी ने इस देश की जनता के सामने जो कहा था वो पूरा होने वाला है। इस प्रकार की योजना केंद्र सरकार ने बनाई थी वी पूरा होता दिखाई दे रहा है। 1990 में जो कारखाना बन्द हो गया था वो इस साल जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने यहां हताशा और निराशा पैदा कर दी थी। लेकिन अब यहां के लोगों को उम्मीदें जगी हैं।  उन्होंने कहा कि फर्टीलाइजर से जल्द ही धुंआ निकलेगा।

अब चार लाख नौजवानों को सरकारी नौकरियां दे चुके हैं

हम अब तक चार लाख नौजवानों को सरकारी नौकरियां दे चुके हैं। दिल्ली और गोरखपुर के लिए पहले हवाई सेवा नहीं मिल पाती थी, कभी मिलती थी कभी बन्द हो जाती थी, लेकिन अब दिल्ली, कलकत्ता समेत कई जगहों के लिए हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। योगी ने कहा कि भगवान राम पुष्पक विमान से अयोध्या आये थे लेकिन अब कोई भी हवाई मार्ग से श्रीलंका के साथ कहीं और भी जा सकता है।

गोरखपुर को मिला नया विकल्प

गोरखपुर से लख़नऊ जाने के लिए पहले हमारे पास बस एक मार्ग था अब एक नया विकल्प भी जड़ गया है। गोरखपुर लखनऊ मार्ग अब 6 लेन का बनने जा रहा है। विकास के मार्ग में कोई अवरोध नही होना चाहिए। सीएम ने कहा कि गोरखपुर में प्लास्टिक पार्क बनने जा रहा है। इसके बनने से करीब 25 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

सीएम ने साधा विरोधियों पर निशाना

सीएम योगी ने संबोधित करते हुए कहा कि गोरखपुर में चिड़ियाघर बन गया है और शेर भी आ गए हैं। 20 साल पहले यहां पर अपराध का राज था। शहर में गंदगी की भरमार थी। शहर की गंदगी यहां रामगढ़ताल में गिरती थी पर अब ऐसा नहीं है।  बता दें कि इसी कार्यक्रम में शहर में तीन स्थानों पर निर्मित वेंडिंग जोन का लोकार्पण भी किया जाएगा। हरिओमनगर और रुस्तमपुर तथा ट्रांसपोर्टनगर पुलिस चौकी के पीछे बने वेंडिंग जोन में करीब 570 पटरी व्यवसायियों को शिफ्ट किया जाएगा।

Latest News

World News