Trending News

मुख्यमंत्री योगी ने बांटी 56 लाख लोगों को वृद्धावस्था पेंशन

[Edited By: Vijay]

Thursday, 2nd September , 2021 07:11 pm

कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में परेशानी झेलने के साथ ही गरीबी से परेशान हर वर्ग के लोगों के साथ खड़ी योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को करीब 56 लाख लोगों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री की मौजूदगी में 55.77 लाख लाभार्थियों को कुल 836.55 करोड़ की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरित की। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान लाभार्थियों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ और सबका विकास पर विश्वास करती है। पीएम नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर हमारी सरकार सदैव गरीबों के साथ खड़ी रही है। इसके साथ ही तय किया गया था कि सभी को सरकारी योजना का लाभ मिले। इसी ध्येय को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर राज्य के लिए योजना भी तैयार करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने प्रधानमंत्री के निर्देश पर प्रत्येक गरीब के हित और स्वावलंबन के लिए हर योजना को मजबूती से लागू किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कालखंड में आम जन के जीवन को बचाने के साथ उसकी जीविका को भी बचाना हमारे सामने बड़ी चुनौती थी। हम लोगों ने भारत सरकार के सहयोग से पूरी मजबूती के साथ इस लड़ाई को लड़ा। हर गरीब तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम किया। सरकार की मंशा है कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब को, हर किसान को, हर वृद्ध जन को, हर निराश्रित महिला को प्राप्त हो। प्रधानमंत्री मोदी ने इसी अभियान के क्रम में समय-समय पर इन लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं उपलब्ध कराई हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकार आवास, पांच कालीदास मार्ग से वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत 55.77 लाख लाभार्थियों को कुल 836.55 करोड़ की धनराशि का ऑनलाइन हस्तांतरण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसमें 4.56 लाख नए लाभार्थी हैं। जिनके खाते में पहली 3 तिमाही का 1,500 रुपये भेजा जा रहा है। पिछले 4-4.5 वर्ष के दौरान प्रदेश सरकार ने 19.24 लाख नए लाभार्थियों को इस सुविधा का लाभ दिया है

Latest News

World News