Trending News

जालौन में सीएम योगी ने देखा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम, बुंदेलखंड को दी करोड़ों की सौगात

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 9th March , 2021 02:38 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे के दौरान पहले जालौन और फिर ललितपुर पहुंचे। करीब 12 बजे सीएम योगी ने ललितपुर की बंडई बांध परियोजना का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित भी किया। इसके बाद सीएम योगी करीब 12.33 पर झांसी के लिए रवाना हो गए।

ललितपुर में बुंदेलखंड से पलायन करने वाले मजदूरों और विदेश में रोजगार के लिए जाने वाले उनके युवा बेटों के परिवारों का प्रदेश सरकार दो लाख रुपये का जीवन बीमा और पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा करेगी। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंडई बांध परियोजना के लोकार्पण के मौके पर कहीं।

सीएम योगी ने यूपी में नहर पर बनाए गए सबसे पहले जाखलौन सोलर प्लांट व बंडई बांध परियोजना समेत पांच सौ करोड़ की लागत की 41 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास मंच पर बटन दबाकर किया। उन्होंने कहा गरीबों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। इसके लिए अटल आवसीय विद्यालय ललितपुर में खोला जाएगा। पूरे प्रदेश में एकलव्य अकादमी खोली जाएगी। इन शिक्षण संस्थानों में सीबीएसई स्तर कि शिक्षा दी जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री जालौन पहुंचे। इस दौरान सीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने कहा कि एक्सप्रेसवे के रूप में बुंदेलखंड के लोगों का सपना साकार हो रहा है। जिस तेजी के साथ इसका निर्माण हो रहा है, उससे भजपा सरकार ने यह साफ कर दिया है कि नियत अच्छी हो तो नेक कार्य मे कोई बाधा भी नहीं आती है। यहां के लोगों ने भी पूरा साथ दिया है। प्रधानमंत्री के प्रयास से यहां के किसी घर मे पानी की भी कोई कमी नहीं रहेगी।

सीएम योगी ने कहा कि कुल मिलाकर विकास आज बुंदेलखंड के द्वार पर खड़ा है। पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों ने अब तक सिर्फ प्राकृतिक संपदा का दोहन ही किया है। जहां के लोग गिट्टी और मिट्टी दोनों अपनी जमीन के साथ देने को तैयार हो और फिर भी विकास न हो तो इससे बड़ी उपेक्षा और क्या हो सकती है। झांसी और चित्रकूट में भी एयरपोर्ट बनाने की बात कही। कहा कि सरकार ने कोरोना से निपटने के भी सटीक प्रयास किये, आज वैक्सीन उपलब्ध है, कोई भी बुजुर्ग सरकारी अस्पताल जाकर मुफ्त टीका लगवा सकते है।

 

Latest News

World News