Trending News

अकाली दल द्वारा घोषित 64 उम्मीदवारों की पूरी सूची देखें:

[Edited By: Shashank]

Saturday, 9th October , 2021 05:32 pm

शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को पंजाब में आगामी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए 64 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।
अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मंत्री तोता सिंह धर्मकोट से चुनाव लड़ेंगे, जनमेजा सिंह सेखों जीरा से चुनाव लड़ेंगे, दलजीत सिंह चीमा रूपनगर से चुनाव लड़ेंगे और शरणजीत सिंह ढिल्लों साहनेवाल से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि पार्टी ने पिछली बार के चुनाव में 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, लेकिन उसने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए सोमवार को 64 उम्मीदवारों की पूरी सूची जारी की। अकाली दल ने 2022 के चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया था। सीटों के बंटवारे की व्यवस्था के मुताबिक, मायावती के नेतृत्व वाली बसपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी यानि 97 पर शिरोमणि अकाली दल लड़ेगी।

अकाली दल ने पिछले साल कृषि कानूनों के मुद्दे पर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को छोड़ दिया था। अकाली दल ने जब भाजपा के साथ गठबंधन किया था, तो उसने 94 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि भगवा पार्टी ने 23 सीटों पर चुनाव लड़ा था। पार्टी ने लुधियाना पूर्व से रंजीत सिंह गिल, लुधियाना सेंट्रल से प्रीतपाल सिंह पाली और लुधियाना पश्चिम से महेशिंदर सिंह ग्रेवाल को मैदान में उतारा है। इनके अल्वा पार्टी ने फाजिल्का से हंस राज जोसन, राजपुरा से चरणजीत सिंह बराड़, अमृतसर उत्तर से अनिल जोशी, अमृतसर पश्चिम से दलबीर सिंह वेरका, सुजानपुर से राजकुमार गुप्ता, जालंधर सेंट्रल से चंदन ग्रेवाल, खेमकरण सीट से विरसा सिंह वलतोहा, फिल्लौर से बलदेव सिंह खैरा, गुरदासपुर से गुरबचन सिंह बाबेहली, अजनाला से अमरपाल सिंह और मुकेरियां से सरबजीत सिंह साबी को खड़ा किया है।

 64 उम्मीदवारों की पूरी सूची:

Latest News

World News