Trending News

किसान के चक्का जाम के लिए दिल्ली पुलिस ने क्या क्या की थी तैयारियां

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 6th February , 2021 04:11 pm

नई दिल्ली-कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों ने आज दोपहर 12 से 3 बजे तक देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया था। जो कि दोपहर 3 बजे खत्म हो गया। हालाकि किसानों ने दिल्ली-एनसीआर को इससे बाहर रखा है लेकिन फिर भी दिल्ली पुलिस अलर्ट जारी रखा । वहीं उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं किया गया, यहां राजधानी लखनऊ वाराणसी समेत कई जगहों पर भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। 

किसानों के चक्का जाम को कांग्रेस सहित लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया । सुरक्षा के  मद्देनजर दिल्ली में 50 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया थी। वहीं ड्रोन से सीमाओं पर नजर रखी जा रही थी। साथ ही सोशल मीडिया पर पुलिस की एक टीम नजर बनाए हुए थी ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जा सके। दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन आठ स्टेशनों पर आवाजाही को बंद कर दिया ता। मंडी हाउस, ITO, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए गए । हालांकि इन स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा खुली रही।

किसानों के चक्का जाम के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए थे। इस दौरान बैरिकेडिंग भी कई गई है जिस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों की तरफ एक संदेश लिखकर टांग दिया जिस पर साफ लिखा था यहां से आगे जाना मना है।

 

Latest News

World News