Trending News

पीएम मोदी की इस योजना के तहत गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 23rd April , 2021 04:29 pm

नई दिल्ली- कोरोनावायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद्र सरकार ने गरीब परिवारों के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना का ऐलान किया है। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार राशनकार्ड धारकों को मई और जून महीने में 5-5 किलो अतिरिक्त अन्न मुफ्त में देगी। इससे 80 करोड़ लाभार्थी लाभान्वित होंगे।

यहां देंखे ऑर्डर की कॉपी

कोविड महामारी के बढ़ते प्रकोप के दौरान उनकी मदद करने के लिए यह फैसला लिया गया है। इसके तहत केंद्र सरकार का 26,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करेगा। यह घोषणा तब की गई है जब भारत कोरोनोवायरस के मोर्चे पर सभी 'रिकॉर्ड' को तोड़ रहा है। देश ने शुक्रवार को एक ही दिन में 3.32 लाख से अधिक नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए।

पिछले साल कोविड-19 की पहली लहर के दौरान जब पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था तब इस योजना का ऐलान हुआ था। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे समय में जब देश कठिन दौर से गुजर रहा है तब गरीबों को पूरा सपोर्ट मिला। इस योजना पर सरकार के 26 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। कई राज्य भी केंद्र सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को भी सीएम के साथ मीटिंग में कई मुख्यमंत्रियों ने यह मांग की थी। दरअसल, कोविड से बचाव के लिए कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन लगा दिया है। हालांकि पीएम मोदी ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से इनकार किया है और राज्यों से भी इसे अंतिम हथियार के रूप में ही लागू करने को कहा है।

Latest News

World News