Trending News

पंजाब के चुनावी मैदान में कैप्टन की नई राजनीतिक पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 

[Edited By: Shashank]

Tuesday, 2nd November , 2021 06:25 pm

 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा। सिंह ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी नई राजनीतिक पार्टी  "पंजाब लोक कांग्रेस " के नाम की भी घोषणा की। कैप्टन का सात पन्नों का इस्तीफा पत्र तब आया है जब उन्होंने कहा था कि मेलजोल का समय खत्म हो गया है और कांग्रेस पार्टी छोड़ने का उनका फैसला अंतिम है। उन्होंने कांग्रेस के साथ 'बैक-एंड बातचीत' की खबरों को भी खारिज कर दिया था।

अमरिंदर सिंह ने आज एक ट्विटर पोस्ट में लिखा, " मैंने आज कांग्रेस को अपना इस्तीफा भेज दिया है। श्रीमती सोनिया गांधी जी, को मेने इस्तीफे के कारणों को सूचीबद्ध कर दिया है। नई पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' है। पंजीकरण अभी चुनाव आयोग में लंबित है, पार्टी-सिंबल को बाद में मंजूरी मिलने के बाद सबके सामने लाया जाएगा।"

मीडिया रिपोर्टों  में था कि सिंह वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ कुछ बैकचैनल वार्ता में लगे हुए थे, जो चाहते हैं कि वह पार्टी में बने रहें। पिछले हफ्ते, सिंह ने घोषणा की थी कि जैसे ही चुनाव आयोग नाम और चुनाव चिन्ह को मंजूरी देगा, वह अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Latest News

World News