Trending News

पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग जारी

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 6th April , 2021 12:36 pm

नई दिल्ली-पश्चिम बंगाल समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो रहा है। बंगाल, असम में तीसरे चरण के लिए मतदान है। जबकि केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु में सभी सीटों पर वोटिंग हो रही है। सुबह से ही वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं, दिग्गज भी वोट डाल रहे हैं।

पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में वोटिंग का सिलसिला जारी है। बंगाल में अभी तक 23.47 फीसदी मतदान हो गया है वहीं असम के तीसरे और आखिरी चरण में 33.18 फीसदी मतदान हुआ है। केरल की सभी सीटों पर सुबह 10 बजे तक 15.33 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। वहीं तमिलनाडु में 7.36 फीसदी और पुद्दुचेरी में 15.63 फीसदी मतदान हुआ है।

वहीं बंगाल चुनाव में आरोपों का दौर जारी है इसी कड़ी में आरमबाग में टीएमसी की उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला हुआ है टीएमसी का आरोप है कि उनपर ईंटों से हमला किया गया है। उन्होंने कहा कि मास्क में कुछ लोग आए, जिन्होंने उनपर हमला किया। बंगाल की खानाकुल विधानसभा के उम्मीदवार नजीबुल करीम ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदतमीजी की है। विरोध में टीएमसी उम्मीदवार धरने पर बैठ गए हैं।

वहीं रजनीकांत और अभिनेता-राजनेता कमल हासन सहित कई दिग्गज हस्तियों ने यहां सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग में अपना मतदान किया है। स्टार जोड़ी अजीत कुमार और शालिनी ने भी यहां के एक मतदान केंद्र पर मतदान कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया है। अपने प्रशंसकों की भीड़ से बचने के लिए मास्क पहनकर मतदान शुरू होने से करीब 20 मिनट पहले ही वे अपने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए थे।

असम सरकार में मंत्री और भाजपा उम्मीदवार हेमंत बिस्व सरमा ने दावा किया है कि तीसरे चरण की 40 सीटों में से 22 सीटें भाजपा की झोली में जाएंगी। यह संख्या इससे ज्यादा भी हो सकती है। इन चुनावों में हम ज्यादा सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली बार हमने 84 सीटें जीती थीं। इस बार उम्मीद है कि हम 90 सीटें जरूर जीतेंगे।

बता दें पश्चिम बंगाल में तीसरे फेज के लिए 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें 13 महिलाएं हैं। ये सीटें 3 जिलों हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना में हैं। असम में तीसरे चरण और अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव है। 373 प्रत्याशी इस चरण में मैदान में उतरे हैं। इनमें 325 पुरुष और 12 महिला उम्मीदवार हैं। केरल की सभी 140 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इन पर 957 प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है और वो राज्य में काफी मजबूत है, लेकिन भाजपा ने भी इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राष्ट्रपति शासन झेल रहे पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर भी आज चुनाव हो रहे हैं। इन सीटों पर 324 प्रत्याशी मैदान में हैं और 10,04,507 मतदाता मतदान करेंगे।

Latest News

World News