Trending News

उत्तर-प्रदेश में सपा और आप के बीच गठबंधन की ओर एक और कदम

[Edited By: Shashank]

Wednesday, 24th November , 2021 04:35 pm

उत्तर प्रदेश की राजनीती में सरगर्मिया हुई तेज, आप नेता संजय सिंह ने बुधवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की और आगामी विधानसभा चुनाव में संभावित गठबंधन की अफवाहों को हवा दी।

सूत्रों ने बताया कि करीब एक घंटे तक चली बैठक में दोनों नेताओं ने राज्य में भाजपा को उखाड़ फेंकने पर ध्यान देने की बात कही. संजय सिंह ने कहा, "मैं अखिलेश यादव से मिला और उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त करने के लिए साझा मुद्दों पर रणनीतिक चर्चा हुई। अगर हमारा गठबंधन तय हो जाता है, तो हम सूचित करेंगे। अभी तक, सीट बंटवारे के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है।"

बड़े पैमाने पर दौरे कर रहे अखिलेश यादव राज्य में जितने क्षेत्रीय और छोटे दलों के साथ गठजोड़ करने की कोशिश कर रहे हैं. अखिलेश और राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी ने मंगलवार को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की। "बढ़ते कदम," चौधरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा और यादव के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की। बाद में एक ट्वीट में समाजवादी नेता ने कहा, "श्री जयंत चौधरी जी के साथ बदलव के ओर (जयंत के साथ बदलाव के लिए)। सूत्रों के अनुसार, 25-30 सीटों पर सौदे को अंतिम रूप दिया गया है।

समाजवादी पार्टी पांच साल बाद राज्य में वापसी करने के लिए अन्य छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। विकास से परिचित लोगों के अनुसार, मंगलवार को, सपा ने विधानसभा चुनावों के लिए राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के साथ गठबंधन किया और सीट बंटवारे के फार्मूले पर भी चर्चा की।

Latest News

World News