Trending News

टेनी के साथ मंच साझा कर अमित शाह बने आसान शिकार

[Edited By: Shashank]

Saturday, 30th October , 2021 04:29 pm



गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश 2022 के चुनाव की तैयारियों को धार देने के लिए लखनऊ पहुंचे। कार्यक्रम में अमित शाह ने भाजपा के सदस्यता अभियान को हरी झंडी दिखाई। उस वक्त मंच पर अमित शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत भाजपा के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी भी थे। टेनी के साथ मंच साझा कर अमित शाह विरोधी दलों के निशाने पर आ गए हैं। आपको याद दिला दें अजय टेनी के बेटे पर लखीमपुर मामले में किसानो को कुचलने का आरोप है।

इसी सिलसिले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा- 'यहाँ पूरे बुंदेलखंड में किसान खाद के लिए लाइन में खड़े जान दे रहे हैं। वहाँ लखीमपुर में एक मंत्रीपुत्र कई किसानों को जीप से कुचल देता है और उसका पिता गृहमंत्री के साथ लखनऊ के मंच पर खड़ा है। देश का किसान आपके घमंड को देख रहा है।'

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब लखीमपुर खीरी वाले मंत्री गृहमंत्री के साथ हैं, जनता को क्या न्याय मिलेगा। जनता यह सब देख रही है। अखिलेश ने भाजपा सरकार पर हमला साधते हुए कहा कि चाहे जितनी भी रणनीति बना ले। जनता ने भाजपा को हराने का मन बना लिया है।

3 अक्टूबर को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक वाहन द्वारा कथित तौर पर चार किसानों को कुचलने के बाद आशीष मिश्रा सहित अन्य पर हत्या और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के दो कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी, हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया था। अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें मुख्य आरोपी आशीष मिश्र, अंकित दास, लतीफ उर्फ काले, शेखर, लवकुश, आशीष पांडेय, सुमित जायसवाल मोदी, सत्यम त्रिपाठी, नंदन सिंह, शिशुपाल शामिल हैं।

Latest News

World News