Trending News

योगी के गढ़ में अखिलेश की हुंकार

[Edited By: Shashank]

Saturday, 13th November , 2021 01:44 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के गढ़ में अखिलेश की हुंकार, गोरखपुर से आज अखिलेश यादव की पूर्वांचल विजय रथ यात्रा का आरम्भ।  गोरखुपर से शुरू हो कर यह रथ यात्रा कुशीनगर में समाप्त होगी। आपको बता दें, सीएम योगी इटावा और औराया पहुंचे तो अखिलेश का गोरखुपर पहुंचना लाजमी था। सीएम योगी ने इटावा और औरैया के लोगों के लिए सौगातों का पिटारा खोला। औरैया में 280 करोड़ की लागत से बनने जा रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया तो इटावा में केन्द्रीय कारागार का उद्घाटन व विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया।   

इटावा औरैया सपा का गढ़ माना जाता है। वहां पहुंच कर सीएम योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अलिलेश यादव को ललकारा। अब जब सीएम योगी सपा के गढ़ में पहुचें तो लाजमी है कि सपा भी सीएम योगी के गढ़ में पहुंचे। समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा के यात्रा पथ का तीसरे चरण का आगाज सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर से शुरू होगा। वे 13 व 14 नवंबर को गोरखपुर व कुशीनगर के दौरे पर रहेंगे। अखिलेश यादव इस दौरान कुशीनगर जिले की सभी विधान सभाओं में 'समाजवादी विजय यात्रा' निकालेंगे, यहां पर कार्यकर्ताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष की रथ यात्रा को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

पिछले चुनाव में सपा के पूर्वाचंल के महाराथी सपा से छिटक गये थे। वहीं बीजेपी ने छेत्रीय छत्रपों को अपने पाले में कर लिया था। इस बार ऐसा नहीं है। ओमप्रकाश राजभर, अंबिका चौधरी, नारद राय जैसे लोग सपा के साथ है। वहीं डा. अययूब भी सपा को ज्वाइन कर या पीस पार्टी का गठबंधन कर चुनाव लड़ने का एलान कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त् गृहमंत्री समेत पूरी बीजेपी वाराणसी में है। गृहमंत्री अमितशाह ने वारणसी में काल भैरव की पूजा कर बीजेपी जीत की मन्नत मांगी, साथ ही राज भाषा समेल्लन किया। भारतीय जनता पार्टी हिंदुत्व, राष्ट्रवाद और विकास को केंद्र में चुनाव लड़ती है। और इसका उनको फ़ायदा भी मिला है अभी तक के चुनावों में। अब पुरे देश की नजर है उत्तर प्रदेश के चुनावों पर और उत्तर प्रदेश से जुडी हर चुनावी सुर्खियों पर नज़र बनाए रखने के लिए जुड़े रहे न्यूज़प्लस के साथ।    

Latest News

World News