Trending News

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज, निषाद समाज से मांगे माफी

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 6th February , 2021 10:32 am

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक तस्वीर शेयर कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ट्वीट करते हुए लिखा, 'ठोको नीति के तहत अब ग़रीबों तक को निशाना बनाया जा रहा है।' दरअसल, प्रयागराज जिले में गुरुवार को पुलिस व प्रशासन पर निषाद समाज के लोगों ने नावों को क्षतिग्रस्त करने और पिटाई करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं, गुस्साए लोगों ने ईट पत्थर, लाठी डंडा लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद और उनके समर्थकों तथा भाजपा नेता पीयूष रंजन निषाद को भी बसवार गांव से खदेड़ दिया। 

भाजपा पर अखिलेश का तंज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने लिखा, 'प्रयागराज में भाजपा सरकार ने निषाद समाज की नावें तोड़कर उनके पेट पर लात मारी है। भाजपा सरकार तत्काल निषाद समाज से माफी मांगे और रोजगार के लिए नयी नावें दे। उप्र सरकार ने डायल 100 जैसी सुविधाएं निष्क्रिय कर दी हैं व ठोको नीति के तहत अब ग़रीबों तक को निशाना बनाया जा रहा है।'  बता दें कि गुरूवार को एडीएम प्रशासन विजय शंकर द्विवेदी की अगुवाई में नैनी कोतवाली के मोहब्बतगंज, ठकुरी का पुरवा और घूरपुर थाना क्षेत्र के बसवार गांव में पहुंची पुलिस टीम ने यमुना घाटों पर डंप की गई हजारों टन बालू जेसीबी मशीन से नदी में फेंकवा दी। इस दौरान तोड़फोड़ कर कई नावों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। आरोप है कि जब गांव के लोग रोकने गए तो उनकी पिटाई की गई। इसे लेकर क्षेत्र के मजदूरों में भारी गुस्सा है। 

भाजपा नेताओं को दौड़ाया 

पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर की गई सख्ती के विरोध में शुक्रवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद और उनके समर्थकों और भाजपा नेता पीयूष रंजन निषाद बसवार गांव पहुंचे। 0नेताओं को गांव में देखकर ग्रामीणों आक्रोशित हो गए और उनके साथ धक्का-मुक्की की। इतना ही नहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाथों में ईट पत्थर, लाठी डंडा लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद और उनके समर्थकों को दौड़ा लिया। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने संजय निषाद को सुरक्षित बाहर निकाला।

 

Latest News

World News