Trending News

साइकिल यात्रा के समापन पर अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-सरकार ने लांघी सारी सीमाएं

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 20th March , 2021 03:10 pm

लखनऊ-रामपुर से पूर्व मंत्री आजम खां के उत्पीड़न के विरोध में जौहर विश्वविद्यलाय से शुरू हुई साइकिल यात्रा का शनिवार के सपा प्रदेश कार्यालय में समापन हुआ। जहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष साइकिल यात्रा स्वागत किया। इसके बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

इस अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमें लगा दिए हैं। ये तानाशाही है। हमारे कार्यकर्ताओं पर 10 हजार मुकदमें दर्ज करवाए गए हैं 2022 में जनता इसका जवाब देगी। वहीं, किसानों को लेकर अखिलेश ने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रही है पर किसानों को अब सरकार की असलियत पता चल गई है। उन्होंने कहा कि सरकार अब सीमाएं लांघ रही है। उन्हें पता ही नहीं है कि क्या करना है केंद्र व राज्य में दोनों ही जगह सरकार है पर किसान व युवा सब परेशान हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार ने जितना काम पांच साल में किया उतना काम कोई सरकार नहीं कर पाई है। मुख्यमंत्री जी जहां बैठते हैं वो लोकभवन हमने बनवाया है। हम मेट्रो लेकर आए। वो बताएं कि आखिर उन्होंने किन शहरों में अपनी सरकार में मेट्रो सेवा शुरू की। जहां पर भी मेट्रो का काम शुरू हुआ वो सपा सरकार में किया गया था। उन्होंने कहा कि पूरे दम से पंचायत चुनाव लड़ेंगे और इसके बाद लगातार कार्यक्रम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सर्वे में जब पता चलता है कि लोग नाराज हैं तो सरकार उसे डिलीट करवा देती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास प्रदेश को आगे ले जाने का कोई विजन नहीं। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार में सबसे ज्यादा इनकाउंटर हुए साथ ही जेल में हत्या की गई जिस सरकार के सीएम कहते है ठोको तो पुलिस क्या करेगी।

वहीं रोजगार के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवानों के पास काम नहीं है लेकिन योगी सरकार दावा करती है कि प्रति व्यक्ति आय वृद्धि हुई है । मुझे दुख हुआ कि यूपी के सीएमयोगी कहते है कि बीजेपी के संकल्प पत्र गीता की तरह पवित्र है उसको पूरा किया। लेकिन योगी सरकार ने 4 सालों में कुछ नहीं किया केवल सपा सरकार के कार्यों के काम को अपना बता रहे हैं। अब तो बड़े प्रोजेक्ट जो सपा के समय बने थे वहां से शिलान्यास का पत्थर हटा कर अपना लगाया जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल यात्रा के दौरान हमारे कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश दिखा ये बताता है कि 2022 में क्या होने वाला है।

 

Latest News

World News