Trending News

सोशल म‍ीडिया में क्याें छाया है खाने का विवाद,जानिए ये थी असली वजह

[Edited By: Admin]

Thursday, 1st August , 2019 02:29 pm

ऑनलाइन बुकिंग के बाद घर भेजे गए खाने लेने से युवक ने इसलिए मना कर दिया क्योंकि डिलीवरी  बॉय गैर हिन्दू था। इसके बाद खाने के विवाद ने सोशल मीडिया पर एक जंग छेड़ दी। विवाद इतना बढ़ गया है कि अब इस पर बड़ी और जानी-मानी हस्तियां भी सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। जोमैटो ने गैर-हिंदू डिलीवरी बॉय से खाना लेने से इनकार करने वाले शख्स को शानदार जवाब देकर देशभर का दिल जीत लिया है। देशभर में जोमैटो के समर्थन में लोग खड़े हैं।


क्या है पूरा मामला-

जोमैटो से अमित शुक्ला नाम के एक कस्टमर ने खाना मंगवाया था।खाना डिलीवरी के पते पर पहुंचने के बाद उसे अमित ने वापस कर दिया और ट्वीट में लिखा था, "जोमेटो हमें उन व्यक्तियों से खाना लेने के लिए कहता है कि जिनसे हम नहीं लेना चाहते।इसके अलावा वह हमारे पैसे भी वापस नहीं करता है। ऐसे में मैं इस एप को अपने फोन से रिमूव कर रहा हूं और इस मुद्दे पर अपने वकील से भी बातचीत करूंगा."

अमित शुक्ला के इस ट्वीट पर जोमैटो ने जवाब देते हुए लिखा- खाने का कोई धर्म नहीं होता, खाना खुद एक धर्म है। इसके बाद जोमैटो के फाउंडर दीपेंद्र गोयल ने ट्व‍िटर पर जवाब देते हुए लिखा- हम भारत के विचारों और हमारे ग्राहकों-पार्टनरों की विविधता पर गर्व करते हैं। हमारे इन मूल्यों की वजह से अगर बिजनेस को किसी तरह का नुकसान होता है तो हमें इसके लिए दुख नहीं होगा।

ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली जोमैटो का वो गैर-हिंदू डिलीवरी ब्वॉय आज सब लोगों के सामने आया, जिसका ऑर्डर ये सिर्फ पता चलने पर कैंसिल कर दिया गया कि वो एक गैर-हिंदू है। इतना ही उस शख्स ने अपने पैसे वापस करने की मांग करते हुए ट्वीट भी किया था। जिसके बाद जोमैटो इंडिया ने खुद ट्वीट कर इस मामले पर डिलीवरी ब्वॉय का समर्थन किया था।

जोमैटो कंपनी गैर-हिंदू शख्स डिलीवरी ब्वॉय के समर्थन में खड़ी है। इसके बाद इस डिलीवरी ब्वॉय ने खुद ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर जारी बहस के बीच 'जोमैटो' के डिलिवरी ब्वॉय ने ट्विटर पर लिखा, ' इस घटना से मुझे काफी दुख पहुंचा है, लेकिन मैं क्या कर सकता हूं। हम काफी गरीब लोग हैं और हमारे साथ ऐसा होता रहता है।'

Latest News

World News