Trending News

कांग्रेस में सत्ता में आई तो बदलेगी रोजगार की संविदा व्यवस्था - प्रियंका गाँधी

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 17th September , 2020 04:44 pm

प्रियंका गांधी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये देश भर के उन युवा बेरोज़गारों से बातचीत कर रही थी जो रोज़गार की तलाश के लिए भटक रहे हैं अथवा जिनके साथ परीक्षा होने के बावजूद मोदी सरकार अन्याय का रही है। प्रियंका ने बेरोज़गार नौजवानों और युवतियों का आवाहन किया कि वे संविदा जैसी गलत नीति और बेरोज़गारी के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाए और सड़कों पर उठ खड़े हो।

उन्होंने इन युवाओं को यह भी भरोसा दिया कि वे स्वयं रोज़गार के मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलन चलने के लिए सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रही हैं। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लगभग 12460 उत्तर प्रदेश के वे अभ्यर्थी भी शामिल थे जिन्होंने शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा दी थी।

कांग्रेस महा सचिव प्रियंका गाँधी ने देश के युवा बेरोज़गारों को भरोसा दिया है कि कांग्रेस की सत्ता में आने पर संविदा के तहत नौकरी दिए जाने की व्यवस्था को उनकी सरकार समाप्त करेगी और युवाओं के लिए ऐसी नीति बनाएगी जिस के तहत रोज़गार पाने वाले सामान के साथ रोज़गार प्राप्त कर सके।

चर्चा के दौरान ऐसे अभ्यर्थियों ने प्रियंका गांधी को अपनी आप बीती सुनाई जो रोंगटे खड़े कर देने वाली थी। इस महिला अभ्यर्थी ने बताया कि उसके दो छोटे छोटे जुड़वा बच्चे हैं और घर में उनका परिवार खाने के लिए भी मोहताज़ है , फिर बच्चों की परवरिश कैसे हो , जो नौकरी थी वो जा चुकी है और अब वह बेरोज़गार हैं। प्रियंका ने उन्हें हर संभव मदद का वादा किया तथा साफ़ किया कि पांच साल संविदा की व्यवस्था एक काला कानून है जिसे हर कीमत पर बदलना होगा।

Latest News

World News