Trending News

अखिलेश की SC के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग, कांग्रेस ने बताया तानाशाही

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 1st October , 2020 06:42 pm

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की से रेप का मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है. मामले की जांच एसआईटी को सौंपे जाने के बाद आज विपक्षी नेता हाथरस पहुंचे. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके समर्थकों को पुलिस ने एक्सप्रेसवे पर जेवर टोल के पास रोक लिया है. जिसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया.

कांग्रेस ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा, "भाजपा सरकार की तानाशाही प्रवृत्ति और लापरवाह रवैया यूपी में मानवता का गला घोंट रहा है. उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध निष्ठुर सरकार की पोल खोल रहे हैं."

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 'हाथरस कांड में जिस तरह भाजपा सरकार ने अपने कुछ लोगों को बचाने के लिए मेडिकल करवाने में देरी की व एफआईआर भी टाली, उससे देशभर के बहन-बेटी वाले परिवार आक्रोशित हैं. सरकार अपने प्रवक्ताओं व व्हाट्सअप मैसेज से अपना बचाव करने के बजाय सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से इसकी जांच करवाए.'

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कई जुबानी हमले किए. सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा-अजय बिष्ट जी, आपके कुशासन के पापों का घड़ा भर चुका है. शांतिपूर्ण ढंग से दिवंगत पीड़िता के परिजनों को ढाढ़स बंधाने हाथरस जा रहे राहुल गांधी, प्रियंका जी व कांग्रेसजनों के साथ पुलिसिया बर्बरता की की तस्वीरें देश व यूपी में भाजपा के पतन की शुरूआत है. ये बात आप लिखकर रख लेना.

यूपी अनुसूचित जाति के चेयरपर्सन लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा 'दलित महिलाओं के बलात्कार पर आज मायावती जी को बोलता देख पूरे प्रदेश के दलित उस दिन को याद करते हैं जब मायावती CM थीं- 20 मई 2007 को उन्होंने आदेश दिया था कि दलित महिलाओं के रेप की FIR,CMO द्वारा पुष्टि करने के बाद ही दर्ज़ की जाए.'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने हाथरस की घटना पर कहा कि यूपी में ही ऐसी अजीब चीजें हो सकती हैं, अब से 28 साल बाद यह कहा जाएगा कि हाथरस हॉरर नहीं हुआ, लड़की ने खुद का अंतिम संस्कार किया.

राहुल-प्रियंका गांधी को दिल्ली लेकर जा रही यूपी पुलिस : राहुल और प्रियंका गांधी को युपी पुलिस F-1 गेस्ट हाउस से अब दिल्ली ले जा रही है.

Latest News

World News