Trending News

'देश को मोदी जैसे पीएम की जरूरत', कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं खुशबू सुंदर

[Edited By: Rajendra]

Monday, 12th October , 2020 02:41 pm

तमिलनाडु की कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं। अभिनेत्री से राजनेता बनी लोकप्रिय साउथ एक्‍ट्रेस खुशबू सुंदर ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

अभिनेत्री से राजनेता बनीं खुशबू सुंदर ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जॉइन कर ली. उन्होंने सुबह ही कांग्रेस पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देते हुए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था, जिसमें आरोप लगाया गया है कि ऊपर पदों पर बैठे लोगों का जमीन के लोगों से रिश्ता खत्म हो चुका है. अब बीजेपी जॉइन करके उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की है.

बता दें कि इससे पहले खुशबू सुंदर को कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटाया गया था. तब से ही अभिनेत्री खुशबू सुंदर के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की अटकलें लग रही थीं. अब बीजेपी जॉइन करने के बाद खुशबू सुंदर ने कहा कि अगर देश को आगे बढ़ना है तो, हमें पीएम मोदी जैसा ही कोई चाहिए, जो देश को सही दिशा में लेकर जा सके.

सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र में खुशबू सुंदर ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस के 2014 का लोकसभा चुनाव हार जाने के बावजूद पार्टी जॉइन की थी क्योंकि उन्हें पद या पैसों का लालच नहीं था. खुशबू ने अपने पत्र में कहा कि पार्टी के भीतर उच्च स्तर पर बैठे कुछ लोगों की जमीनी हकीकत और सार्वजनिक मान्यता से कोई जुड़ाव नहीं है, उन्होंने वे शर्तों को तय कर रहे हैं और उनके जैसे लोग जो पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करना चाहते थे, उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। खुशबू के इस पत्र के साथ ही कांग्रेस ने उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी के प्रवक्ता पद से हटा दिया है।

बता दें कि दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री खुशबू 2014 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले डीएमके में थीं. कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद से वह नाराज चल रही थीं. हाल के दिनों में वह कुछ मुद्दों पर कांग्रेस के आधिकारिक रुख से अलग राय जाहिर कर रही थीं. कुछ महीने पहले उन्होंने पार्टी के रुख से इतर नयी शिक्षा नीति का समर्थन किया था.

खुशबू ने 10 अक्टूबर को एक ट्वीट कर लिखा था, 'कई लोग मुझमें बदलाव देखते हैं। जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आप विकसित होते हैं, सीखते भी हैं और नहीं भी, धारणाएं बदलती हैं, पसंद-नापसंद भी आती हैं, विचार एक नया आकार लेते हैं, सपने नए होते हैं, आप सही और गलत के बीच, प्यार और पसंद के बीच के अंतर को समझते हैं। परिवर्तन अपरिहार्य है।

बता दें कि खुशबू ने 2014 में कांग्रेस का दामन थामा था और वह सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों तक, कांग्रेस का पक्ष रखती रही हैं। जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया कि क्या वे बीजेपी में शामिल हो रही हैं, तो उन्होंने इस पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कांग्रेस में आने से पहले वह डीएमके में भी रह चुकी है। उस दौरान डीएमके सत्ता में थी और उन्होंने एक फिल्म में दिवंगत नेता पेरियार की पत्नी मणियामई की भूमिका निभाई थी। हालांकि चार साल बाद ही उन्होंने डीएमके को अलविदा कहकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

Latest News

World News