Trending News

कानपुर में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर 462 नये केस मिले- कैबिनेट मंत्री भी संक्रमित

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 19th January , 2022 11:12 am

कानपुर में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की कोविड लैब से उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महाना कोरोना की दूसरी लहर में भी संक्रमित हुए थे। इसके साथ ही शहर के 90 मोहल्लों में 461 और संक्रमित मिले हैं। ओमिक्रॉन संक्रमित कोई नहीं है। इस कोरोना के एक्टिव केस 3041 हैं। हैलट और होम आइसोलेशन में इलाज कर रहे 476 रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। तीसरी लहर में अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट आने के बाद कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने ट्वीट कर जानकारी दी। इसके साथ ही संपर्क में आने वालों से अपील की कि वे भी जांच करा लें। यह भी बताया कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। घर में ही इलाज चल रहा है। आईआईटी, जीएसवीएम मेडिकल कालेज, एचबीटीयू, जिला महिला अस्पताल डफरिन समेत विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के संक्रमित होने का सिलसिला जारी है।

अब तक नगर में कुल कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा 86968 है। इनमें 11415 अस्पतालों और 70604 होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 7039 कोरोना संदिग्ध लोगों की सैंपलिंग की है। सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं हैलट में पहली बार कोरोना संक्रमित एक रोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

उनके दोनों फेफड़े क्षतिग्रस्त हैं और हालत नाजुक है। जीएसवीएम मेडिकल कालेज प्रबंधन ने रोगी का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए भेजा है। कालेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि रोगी को एक निजी अस्पताल से सोमवार देर रात हैलट शिफ्ट किया गया था।

Latest News

World News