Trending News

बाबा साहब के सपनों को साकार कर रही केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं : योगी

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 14th April , 2021 04:23 pm

 

बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं उनके सपनों को साकार कर रही हैं। बाबा साहब सबको शिक्षा मिले, इसके पक्षधर थे। कोई भी शिक्षा से वंचित न रहे, उनका स्वप्न था। उसे केन्द्र की मदद से प्रदेश सरकार पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित है।
इसके पूर्व उन्होंने कहाकि भारत के संविधान के शिल्पी, भारत माता के महान सपूत बाबा साहब डॉ.भीम राव आंबेडकर जी का आज पावन जयंती का दिन है। इस महापुरुष के प्रति अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए स्वाभाविक रुप से सभी अनुयायी उतावले हैं। मैं प्रदेश शासन की ओर से बाबा साहब की स्मृतियों को नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं।
उन्होंने कहा कि अम्बेडकर महासभा बाबा साहब के सपनों को पूरा करने के निरंतर कार्य कर रही है। बाबा साहब की जयंती हो या फिर पुण्य तिथि। दोनों अवसरों पर अम्बेडकर महासभा द्वारा न केवल बाबा साहब के स्मृतियों को जीवंत रखा जाता है बल्कि बाबा साहब के बताए गए आदर्शों के अनरुप अनेक कार्यक्रम रखे जाते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में पूरी ​दुनिया कोरोना महामारी से त्रस्त है। कोरोना संक्रमण की ​तीव्रता को ध्यान में रखते हुए अम्बेडकर महासभा ने यह कार्यक्रम वर्चुअली रखा। इसके लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने बाबा साहब की स्मृतियों को याद किया। साथ ही साथ सभी प्रकार की सोशल डिस्टेसिंग के कोविड लाइन का पालन करते हुए संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
उन्होनें कहां कि अम्बेडकर महासभा इस दिशा में अच्छा कार्य कर रही है। कोविड-19 के प्रोटोकाल का भी पालन कर रही है। साथ-साथ गरीबों, वंचितों और दलितों के लिए जिनको शासन की सुविधा से वंचित रखा गया, उन्हें इन सुविधाओं से लाभान्वित करने का एक नया प्रयास भी कर रही है।प्रति वर्ष मुझे आंबेडकर महासभा द्वारा आयोजित समारोह में भागीदारी होने का अवसर मिलता था। इस बार और विगत लॉकडाउन के कारण और कोरोना की तीव्र संक्रमण के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है। लेकिन इस अवसर पर अम्बेडकर महासभा द्वारा चलाये जा रहे अभियान की सराहना करता हूं और विश्वास करता हूं कि हम सब मिलकर भारत के संविधान के शिल्पी बाबा साहब के सपनों को सकार करेंगे, जो भारत के प्रत्येक नगारिक के लिए जरुरी है।

Latest News

World News