Trending News

उदयपुर हत्याकांड के आतंकियों का यूपी कनेक्शन, राजस्थान पहुंची UP-ATS टीम

[Edited By: Arshi]

Friday, 1st July , 2022 03:59 pm

राजस्थान के उदयपुर में हुई टेलर कन्हैयालाल की हत्या में यूपी का कनेक्शन सामने आया है। NIA की जांच में आतंकी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के कानपुर से जुड़े होने की बात सामने आई है। UP-ATS ने इसकी जानकारी होते ही अपनी सतर्कता यूपी से लेकर राजस्थान तक बढ़ा दी है। UP-ATS के एडिशनल एसपी की अगुवाई में तीन लोगों की टीम के साथ राजस्थान पहुंच गई है, लेकिन आरोपियों के जेल में होने से पूछताछ नहीं कर सकी।

कन्हैयालाल हत्याकांड में कानपुर कनेक्शन सामने आने के बाद NIA की टीम गुरुवार रात से कानपुर में डेरा डाले है।ATS के एडीजी नवीन अरोड़ा के मुताबिक, हत्या के दोनों आरोपी जेल में होने से टीम उनसे पूछताछ नहीं कर सकी। रिमांड पर आने पर टीम पूछताछ करेगी। यूपी-एटीएस उत्तर प्रदेश में कोई आतंकी गतिविधियां न हों, इसको लेकर लगातार अलर्ट मोड पर है। पूरे केस को NIA देख रही है। इसके चलते यूपी-एटीएस सीधे तौर पर इस विषय पर कुछ नहीं कह सकती। टीम अन्य घटनाओं की तरह इस पर भी नजर बनाए है।

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल मर्डर के आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद की जांच में दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही दोनों आरोपियों के पास मिले दस्तावेज की जांच से साफ हुआ है कि दोनों का कानपुर के साथ ही दिल्ली और मुंबई से कनेक्शन है। कानपुर कनेक्शन की जांच करने के लिए ही NIA की टीम कानपुर में डेरा डाले है।जांच में यह भी पता चला है कि हत्या करने के बाद आतंकी भागकर कानपुर आना चाहते थे। आखिर दोनों कानपुर क्यों आना चाहते थे? यहां पर उन्हें कौन पनाह दे रहा था? इससे पहले भी दोनों आरोपियों का कानपुर आना-जाना किस सिलसिले में रहा है? इस तरह के सवालों का जवाब तलाशने के लिए NIA की टीम ने कानपुर में डेरा डाल दिया है।

दावत-ए-इस्लामी कानपुर के संचालक सरताज की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश देने के साथ ही NIA अपनी जांच शुरू कर दी है। कानपुर के दावत-ए-इस्लामिक दफ्तर का भी पता लगाया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो दावत-ए-इस्लामिक के दफ्तर से ही आतंकी गतिविधियों के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा था। यही यूपी का मुख्य सेंटर भी है।

Latest News

World News