Trending News

सोनाली फोगाट की मौत का रहस्य अब भी गहराया

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 27th August , 2022 12:24 pm

बीजेपी नेता, एक्ट्रेस और बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट सोनाली फोगाट का मंगलवार को गोवा में निधन हो गया। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि सोनाली की मौत हार्ट अटैक से हुई है। लेकिन गुरुवार को जब एक्ट्रेस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो उसमे कुछ और आया। रिपोर्ट में बताया गया कि एक्ट्रेस के शरीर पर कुछ चोट के निशान थे। इसके बाद ये केस हार्ट अटैक से मर्डर की तरफ चला गया। परिवार वालों ने 2 के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की है। उन्होंने सोनाली के पर्सनल असिस्टेंट सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

अभिनेत्री व भाजपा नेता सोनाली फोगाट का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। वीडियो में उनकी हालत सही नहीं दिख रही है। पीए सुधीर सांगवान उन्हें संभाले नजर आ रहा है और उनके पैर लड़खड़ा रहे हैं। आगे जाकर वह सीढ़ियों पर बैठ भी जाती हैं। वहां पर कई अन्य लोग भी मौजूद हैं। मगर कोई मदद करता नजर नहीं आ रहा है। सोनाली फोगाट की मौत का रहस्य अब भी गहराया है लेकिन अब शायद इस वीडियो से मौत के रहस्य को सुलझाने मदद मिलेगी। बता दें कि सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स देने का भी मामला सामने आया है। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत को लेकर गोवा पुलिस ने गुरुवार को एक के बाद एक कई बड़े खुलासे किए। गोवा पुलिस के आईजीपी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े कई रहस्यों से पर्दा उठाया। ओमवीर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सोनाली फोगाट की मौत की जांच-पड़ताल में मिले सुबूतों और सीसीटीवी फुटेज से मालूम चला है कि सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह सोनाली के साथ एक क्लब में पार्टी कर रहे थे. क्लब की एक वीडियो से इस बात का भी पता चला कि दोनों में से एक शख्स सोनाली को जबरदस्ती नशीला पदार्थ पिला रहा है।

पुलिस ने बताया कि वे इस मामले की तह तक जाने के लिए उन सभी जगहों पर जाकर जांच-पड़ताल की, जहां सोनाली और दोनों आरोपी गए थे. पुलिस की मानें तो पूछताछ के दौरान पहले तो सुधीर और सुखविंदर ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी लेकिन जब उन्हें इस मामले से जुड़ी वीडियो दिखाई गई तो उन्होंने सब कुछ सच-सच उगल दिया। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने सोनाली को एक ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर जबरदस्ती पिलाया था।

गोवा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों द्वारा नशीला पदार्थ पिलाए जाने के बाद सोनाली अपने ऊपर कंट्रोल नहीं कर पा रही थी। जिसके बाद उन्हें संभालने की कोशिश की जाती है. लेकिन आरोपी यहीं नहीं रुके और उन्होंने एक बार फिर सोनाली को ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया. पुलिस ने बताया कि जब करीब 4.30 बजे सोनाली खुद को संभालने में नाकाम रही तो दोनों आरोपी उसे टॉयलेट में ले गए।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दो घंटे तक सोनाली को टॉयलेट के अंदर ही रखा था। इस पूरे वाक्ये के बारे में भी सुधीर और सुखविंदर ने पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी. ओमवीर सिंह ने बताया कि अब जब आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी तो इस बारे में पूछा जाएगा कि उन्होंने सोनाली की ड्रिंक में क्या मिलाया था और उसे कहां फेका था. बताते चलें कि हरियाणा के हिसाब से ताल्लुक रखने वाली बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हुई थी। मगर परिवार ने इसे सामान्य मौत मानने से इन्कार कर दिया था और हत्या का आरोप लगाया था। 25 अगस्त को गोवा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर श्योराण को गिरफ्तार कर लिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर गहरी चोट के निशान मिले हैं। हालांकि, मौत के स्पष्ट कारणों का खुलासा नहीं हुआ। 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की मौत की पुष्टि हुई थी। दो दिन से परिजन आरोपियों पर केस दर्ज करवाने की मांग पर अड़े थे। सोनाली फोगाट हरियाणा की भाजपा नेता थीं और उन्होंने 2019 में हिसार की आदमपुर सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ा। मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हरियाणा के फतेहाबाद जिले का गांव भूथन कलां सोनाली का पैतृक गांव है।

सोनाली फोगाट का जन्म 21 सितंबर 1979 को गांव भूथन कलां में महाबीर सिंह ढाका के घर हुआ था। सोनाली के दो भाई और दो बहनें हैं। सोनाली के पिता महाबीर ढाका की गांव में करीब चार एकड़ जमीन है। उनकी गांव में ज्वैलरी शॉप भी है। इस शॉप को सोनाली के पिता और भाई वतन ढाका चला रहे हैं।

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू के मुताबिक बहन ने वर्ष 2019 में आदमपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसी दौरान गोहाना के पास खेड़ी निवासी सुधीर सांगवान को बतौर पीए रख लिया था। सुधीर ने भिवानी निवासी सुखविंद्र श्योराण को भी अपने साथ रख लिया था। शुक्रवार को हिसार में सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार किया गया। बेटी यशोधरा ने मां को मुखाग्नि दी।

Latest News

World News