Trending News

कानपुर में बहुचर्चित मधु हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 6th September , 2022 01:47 pm

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बहुचर्चित मधु हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. फरवरी माह में हुए इस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. 13 फरवरी 2022 को हुआ मधु हत्याकांड पुलिस के लिए अबूझ पहेली बनता जा रहा था. लेकिन आखिकार पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए, आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मधु हत्याकांड और लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गईं थी. पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही थी. जिसके बाद पुलिस को अब जाकर सफलता हाथ लगी है. हत्याकांड में शामिल तीनों अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट का माल भी बरामद किया है.

आपको बता दें कि स्वरूप नगर स्थित कॉनकॉर्ड अपार्टमेंट में रहने वाली मधु कपूर रोटरी क्लब से जुड़ी हुई थी. रोटरी क्लब की सदस्य रोली मल्होत्रा से, मधु कपूर की दोस्ती थी. जिस कारण, रोली मल्होत्रा के ड्राइवर विपिन से भी उनकी पहचान हो गई. अक्सर विपिन, मधु कपूर के घर आता जाता था. कई बार मधु की नौकरानी सावित्री से भी मधु के बारे में जानकारी लेता था. 14 फरवरी की रात विपिन अपने दोस्त राजेश कुमार और संदीप कश्यप के साथ मधु के घर गया. जहां मधु के घर पहुंचने के बाद, तीनों ने मधु की हत्या कर दी. आरोपियों ने मधु के यहां से नगदी और जेवर लूट लिया था.

मधु की हत्या के अगले दिन, 15 फरवरी को जब नौकरानी, मधु घर के पहुंची तो दरवाजा न खुलने पर, आसपास के लोगों को जानकारी दी. उसके बाद पुलिस को और मधु की बेटी नीरू टंडन को भी जानकारी दी गई. मौके पर पहुंचे आस-पड़ोस के लोगों ने जब दरवाजा तोड़कर देखा, तो सारा सामान बिखरा हुआ था. मधु की बॉडी पास ही पड़ी हुई थी. उनकी बेटी नीरू टंडन ने हत्या और लूटपाट का मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद से इस घटना के खुलासे को लेकर स्वरूप नगर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही थी.

आखिरकार स्वरूप नगर पुलिस और बेकन गंज पुलिस ने घटना का खुलासा कर दिया. पुलिस ने तीनों आरोपी विपिन गौतम और संदीप कश्यप, राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इस हत्याकांड में लूट के माल की बरामदगी को लेकर विवाद बना हुआ है. पुलिस ने दो अंगूठी, एक चेन, एक जोड़ी झुमकी बरामद करने का दावा किया है. जबकि मृतक की बेटी एक करोड़ से अधिक लूट का दावा कर चुकी है.

Latest News

World News