Trending News

सोनाली फोगाट हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुधीर सांगवान ने अपना जुर्म कबूला

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 3rd September , 2022 04:51 pm

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोनाली फोगाट हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुधीर सांगवान ने रिमांड के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी ने हत्या की साजिश रचने की बात भी कबूल ली है। हालांकि, गोवा पुलिस ने इस बात से इनकार किया है। उनका कहना है कि ऐसी जानकारी होगी तो मीडिया को बता दिया जाएगा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुधीर साजिश के तहत सोनाली को गुरुग्राम से गोवा लाया था। गोवा में शूटिंग की कोई योजना नहीं थी। सोनाली की हत्या की साजिश बहुत पहले ही रच ली गई थी। गोवा पुलिस ने इस हत्याकांड में कुछ पुख्ता सबूत जुटाए हैं, जो सुधीर सांगवान को दोषी ठहराने के लिए पर्याप्त हैं।

23 अगस्त को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में हुए हत्याकांड की जांच गोवा के अंजुना थाना की पुलिस कर रही है। सुधीर-सुखविंदर के खिलाफ हत्या का, जबकि इन दोनों के साथ ही रूम बॉय दत्ता प्रसाद गाओंकर, कर्लीज क्लब का मालिक एडविन और रमा मांड्रेकर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज किया गया है। पांचों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ।

सुधीर और सुखविंदर ने ही सोनाली को साजिश रचकर मारा। दत्ता प्रसाद ने सुधीर को 12 हजार रुपए में ड्रग्स उपलब्ध कराई। इस काम के लिए सुधीर ने दत्ता को दो बार में 5,000 रुपए और 7,000 रुपए का भुगतान किया था। एडविन ने अपने रेस्टोरेंट में ड्रग्स के इस्तेमाल का विरोध नहीं किया। रमा मांड्रेकर नशा तस्कर है, जिससे दत्ता प्रसाद ने ड्रग्स लेकर सुधीर को दी थी।

अंजुना पुलिस स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर प्रशाल नाइक के अनुसार, उन्हें सेंट एंथनी अस्पताल से 23 अगस्त की सुबह 9 बजकर 22 मिनट पर मेडिकल ऑफिसर का कॉल आया था, जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचने पर इंस्पेक्टर द्वारा पूछताछ में बताया गया कि सोनाली फोगाट को यहां लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। सुधीर और सुखविंदर से पूछताछ के अनुसार, जब वे कर्लीज रेस्टोरेंट में थे तो सोनाली ने सुधीर को बताया था कि उसकी तबियत ठीक नहीं लग रही है, जिसके बाद रात 2.30 के आसपास सोनाली को लेडीज टॉयलेट ले जाया गया, जहां उसने उल्टी की और वापस आकर डांस करने लगी। सुबह सोनाली के कहने पर 4.30 बजे दोबारा सुधीर सोनाली को टॉयलेट लेकर गया। वहां सोनाली सो गई। करीब सुबह 6 बजे 2 लोगों की मदद से सुधीर और सुखविंदर सोनाली को रेस्टोरेंट की पार्किंग में लेकर गए, जहां से वे लोग एक टैक्सी में बैठकर ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद सोनाली की तबियत और खराब होने लगी, जिसके बाद उसे सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया।

कबूलनामे में सुधीर ने बताया कि वह सोनाली को पार्टी के नाम पर कर्लीज लेकर गया, जहां उसने पानी में ड्रग्स मिलाकर जबरदस्ती उसे पिला दी। अपने कबूलनामे में सुधीर ने बताया कि सुखविंदर ने ड्रग्स लेने में उसकी मदद की। सुखविंदर ने भी इस बात को कबूल किया।

कबूलनामे में सुधीर ने आगे बताया कि उसने ड्रग्स एक पानी की बोतल में मिलाई थी, जिसे खुद सोनाली और सुखविंदर को भी पिलाया था। सुधीर इसके बाद पुलिस वालों को कर्लीज के उस टॉयलेट में लेकर गया, जहां उन्होंने ड्रग्स छिपाई हुई थी। ड्रग्स फ्लश के अदंर छिपाई थी, जिसे पुलिस ने रिकवर कर लिया।

Latest News

World News