Trending News

बिग बॉस ओटीटी विजेता एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा में पुलिस ने केस दर्ज किया

[Edited By: Rajendra]

Friday, 3rd November , 2023 01:28 pm

बिग बॉस ओटीटी विजेता एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा में पुलिस ने केस दर्ज किया है। एल्विश और उनके साथियों पर नोएडा में रेव पार्टी कराने का आरोप लगा है। इनमें प्रतिबंधित सांपों के जहर के इस्तेमाल और विदेशी लड़कियों को बुलाए जाने की बात कही गई है। एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। हालांकि, वह मौके पर मौजूद नहीं थे।

स्टिंग ऑपरेशन में फंसे आरोपियों के कब्जे से 20 मिलीलीटर जहर और 9 जिंदा सांप बरामद किए गए। जिनमें 5 कोबरा, एक अजगर, दो दुमुही सांप और एक रेट स्नेक (घोड़ा पछाड़) हैं। इन सापों और जहर का इस्तेमाल पार्टी में नशे के लिए किया जाता था। एल्विश यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं और आईपीसी की धारा 120-बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी की ओर से संचालित संस्था पीएफए के एक अधिकारी को नोएडा और एनसीआर के फॉर्म हाउसेज में सांपों के जहर से रेव पार्टी की सूचना मिली थी। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने एल्विश यादव का नाम लेते हुए कहा कि उन्हें खबर मिली थी कि यूट्यूबर इन फॉर्म हाउस में वीडियो शूट कराते हैं और रेव पार्टी की जाती है, जिसमें विदेशी लड़कियों को भी बुलाया जाता है।

भाजपा नेता मेनका गांधी द्वारा संचालित पीएफए ऑर्गेनाइजेशन में एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने सेक्टर-49 थाने में दी शिकायत में बताया कि उन्हें सूचना मिली कि एल्विश यादव नाम का यूट्यूबर स्नेक वेनम व जिंदा सांपों के साथ नोएडा सहित समूचे एनसीआर के फार्म हाउस में अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट कराता है और गैर कानूनी रूप से रेव पार्टियों को अंजाम दिया देता है। जिसमें बाकायदा विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वैनम व नशीले पदार्थों का लोग सेवन करते हैं। इसके बाद यूट्यूबर से मुखबिर ने संपर्क किया और उससे नोएडा में रेव पार्टी करने व सांपों और कोबरा वैनम का प्रबंध करने को कहा। इसके बाद यूट्यूबर ने अपने एजेंट राहुल का नंबर दिया और एल्विश का नाम लेकर बात करने के लिए कहा।

एजेंट से बात करने के बाद रेव पार्टी सहित हर मांग पूरी करने का आश्वासन दिया गया। एजेंट ने बताए गए स्थान पर सांप और साथी सहित आने की बात कही। टीम के साथियों ने उसे सेक्टर-51 स्थित सेवरोन बैंक्विट हॉल बुलाया। इसकी सूचना डीएफओ नोएडा को दी गई। बताए गए स्थान पर पहुंचने के बाद टीम ने जिस भी सांप को देखने की इच्छा जाहिर की गिरोह के लोगों ने दिखाया। इसके बाद एक तरह से मुखबिर से मिली सूचना पर मुहर लग गई। फिर मामले की सूचना नोएडा पुलिस और वन विभाग को दी गई।

थोड़ी ही देर बाद सेक्टर-49 थाने की पुलिस और क्षेत्रीय वन अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पांच लोगों को मौके पर ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें बदरपुर निवासी राहुल, टीटूनाथ, जयकरण, नारायण और रविनाथ शामिल हैं। तलाशी के दौरान राहुल की कमर पर टंगे पिट्ठू बैग से एक प्लास्टिक की बोतल में भरा स्नेक वेनम मिला। सभी के पास नौ जिंदा सांप मिले। जिसमें पांच कोबरा, एक अजगर, एक घोड़ा पछाड़, और दो दोमुहे सांप शामिल हैं।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने बिग बॉस विजेता एल्विश यादव को जल्‍द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। मेनका गांधी की संस्‍था पीपल फॉर एनिमल्‍स की शिकायत पर एल्विश के पांच सहयोगियों को नोएडा पुलिस ने अरेस्‍ट किया है। इन पर आरोप है कि ये दिल्‍ली एनसीआर के फॉर्म हाउसों में गैरकानूनी तरीके से रेव पार्टी और सांप के जहर की सप्‍लाई करवाते हैं। इन पार्टियों में विदेशी लड़कियां भी आती हैं। ये लोग यहां अन्‍य नशीले पदार्थों के साथ सांप के जहर का भी यूज करते हैं। मेनका का कहना है कि ये काम वाइल्‍डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्‍यूरो का है, लेकिन उन्‍होंने आज तक दफ्तर से एक कदम बाहर नहीं रखा। ये एजेंसी टोटल फेल है।

पुलिस को आरोपियों के पास से कोबरा समेत नौ जहरीले सांप बरामद हुए हैं। ये पूरा मामला नोएडा के थाना सेक्टर 49 इलाके का है। पुथाना सेक्टर-49 पुलिस ने एल्विश यादव सहित 6 व्यक्तियों के खिलाफ नोएडा सेक्टर-51 स्थित बैक्वट हाल में पार्टी करने और सांपों का जहर उपलब्ध कराने के संबंध में मामला दर्ज करते हुए बैंक्वेट हॉल से 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनको गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम हैं राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी पीपल फॉर एनिमल्‍स की संस्‍थापक हैं। यह संस्‍था पशुओं की भलाई के लिए काम करती है। अपनी स्‍थापना के बाद से इस एनजीओ ने 25 हजार से ज्‍यादा जानवरों को उपचार प्रदान किया है। इस संगठन ने देश में कई अस्‍पताल भी बनाए हैं जहां आवारा पशुओं को उपचार उपलब्‍ध कराया जाता है। आपको बता दें कि एल्विश यादव गुरुग्राम के रहने वाले हैं। यूट्यूब पर उनके 14 मिलियन फॉलोअर हैं। ए‍क रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 50 करोड़ है। उनके पास कई विदेशी कारें हैं। कुछ दिन पहले एल्विश को एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। इस संबंध में उन्‍होंने गुरुग्राम के सेक्‍टर 53 पुलिस स्‍टेशन में एफआईआर दर्ज कराया था। कुछ महीने पहले बिग बॉस ओटीटी में वे शामिल हुए थे और विजेता बने थे। उन्‍होंने वाइल्‍ड कार्ड एंट्री की थी और यह शो जीतकर इतिहास रचा था।

Latest News

World News