Trending News

शाहजहांपुर: रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने वाहनों को मारी टक्कर, 5 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 22nd April , 2021 12:00 pm

शाहजाहंपुर-उत्तर प्रदेश के शाहजाहंपुर में गुरुवार को तड़के सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां रेलवे फाटक खुला होने से क्रॉसिंग पार कर रहे डीसीएम, ट्रक और बाइक सवार को ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि डीसीएम चालक गंभीर रूप से घायल है। संभावना जताई जा रही कि ये हादसा है सिग्नल फेल होने से हुआ है। घटना तड़के सुबह लगभग 6:30 बजे की है। जहां हुलास नगला रेलवे फाटक खुला हुआ था।

फाटक खुला होने के बावजूद चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस ने रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहे एक ट्रक, डीसीएम और बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि ट्रक और डीसीएम उछलकर दूर जा गिरे और उनके परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में बाइक सवार एक ही परिवार के सिदाकत और उसकी पत्नी गुलिस्ता और बेटे हमजा की मौत हो गई।

ये सभी शाहजहांपुर के उमरपुर के रहने वाले थे। वहीं, मोहाली के रहने वाले ट्रक चालक सत्येंद्र और पैदल रेलवे क्रॉसिंग पार कर रहे प्रेमपाल की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे बरेली के सिद्धि विनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा होने के बाद अप व डाउन दोनों लाइन का रेल यातायात बाधित हो गया है। तनी बड़ी घटना की सूचना के बाद रेलवे से ले कर डीएम, एसपी के साथ पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि ये एक्सिडेंट ट्रेन चालक की गलती से हुआ या फाटक कर्मचारी की गलती से। जांच कर इस हादसे के जिम्मेदार व्यक्ति का पता लगाया जाएगा।

ट्रेन हादसे की खबर पर सीएम योगी ने भी शोक जताया है। साथ ही, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इसके अलावा, सीएम ने अधिकारियों को तत्काल रूप से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Latest News

World News