Trending News

रायबरेली: मरणासन्न अवस्था में युवक को घर छोड़कर गए दोस्त

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 18th November , 2020 05:22 pm

एक दर्दनाक और रोंगटे खड़े करने वाला मामला उस वक्त सामने आया जब एक अधिवक्ता युवक मरणासन्न अवस्था में अपने घर पहुंचा. पहुंचा नहीं बल्कि उसके दोस्तों ने ई-रिक्शा में लादकर उसे घर पहुंचाया. आनन-फानन में परिजनों ने युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने युवक के दोस्तों पर ही हत्या की आशंका जताई जिसके बाद दो नामजद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

शहर कोतवाली क्षेत्र के सत्य नगर में रहने वाले अधिवक्ता राजीव शंकर मिश्रा मंगलवार की रात मरणासन्न अवस्था में घर के बाहर पड़े मिले. जैसे ही परिजनों ने देखा उनके होश फाख्ता हो गए और आनन-फानन में राजीव मिश्रा को जिला अस्पताल उपचार के लिए ले गए जहां डॉक्टरों ने अधिवक्ता को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों के साथ-साथ अधिवक्ताओं में आक्रोश उमड़ पड़ा.

परिजनों के मुताबिक राजीव शंकर मिश्रा अपने दोस्तों के साथ घर से बाहर गया था जहां दोस्तों ने ही उसके साथ मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दी. नामजद दो आरोपियों को क्षेत्राधिकारी नगर डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी और शहर कोतवाल अतुल सिंह की टीम ने घटना के कुछ ही समय के अंदर धर दबोचा और मामले की तह तक जाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी.

सूत्रों के अनुसार अधिवक्ता राजीव शंकर मिश्रा अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने मिल एरिया थाना क्षेत्र के रतापुर गया था. जहां शराब और कबाब के बीच पार्टी शुरू हुई. लेकिन, नशे की हालत में उसके दोस्तों की राजीव के साथ झड़प शुरू हो गई जिसके बाद राजीव को उसके दोस्तों ने ही मरणासन्न अवस्था में उसके घर छोड़ा और चले गए.

मिल एरिया थाना क्षेत्र में नशेड़ियों का जमावड़ा बना रहता है. चाहे आईटीआई मोड़ से आईटीआई कॉलोनी तक का मामला हो या फिर रतापुर से सर्वोदय नगर पुल तक का मामला हो. नशेड़ियों की जमात वहां पर लगातार अपनी धाक जमाए रहती है. कहना गलत नहीं होगा कि नशेड़ियों के कारनामों से पुलिस बेखबर है या फिर मिल एरिया पुलिस ने इन नशेड़ियों को नशा करने की छूट दे रखी है. नशे की हालत में मिल एरिया थाना क्षेत्र में इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं. पहले हुई घटनाओं से भी पुलिस सबक नहीं ले रही है.

पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि राजीव मिश्रा नाम के व्यक्ति हैं. उनके परिवार की तरफ से थाने पर सूचना दी गई कि कुछ मित्रों के साथ गए हुए थे. वहां से मरणासन्न अवस्था में इनको घर पर लाकर छोड़ा गया था. उसके बाद फिर परिवार के लोग उन्हें हॉस्पिटल ले गए जहां उनकी मौत हो गई. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. शरीर, पीठ और घुटनों पर निशान मिले हैं. परिवार ने हत्या की आशंका जताई है.

Latest News

World News