Trending News

कोरोना वैक्सीन के लिये कतार और कतार मे जगह के लिये 200 रुपये वसूली-कहां जानिए यहां

[Edited By: Vijay]

Friday, 3rd September , 2021 02:45 pm

प्रदेश सरकार चाहे कितनी भी बातें कर ले कि वैक्सीनेशन अच्छे से हो रहा है इतनी वैक्सीन यहा..इतनी वैक्सीन वहां लग रही है पर सच्चाई में जो खबर सामने आती है उससे लगता है या तो ये सिर्फ बातें है या फिर सरकारी महकमा नाकाम है..ताजा मामला वाराणसी का है जहां की कोरोना वैक्सीनेशन की जो बात सामने आयी है वो हैरान कर देने वाली है..

कोरोना वैक्‍सीन का वाराणसी में नकली टीका लगाने के बदले अवैध वसूली का मामला अभी थमा भी नहीं था कि अब नया मामला कोरोना का टीका लगावाने के लिए कतार का स्‍थान बेचने का प्रकरण सामने आ गया। दरअसल कोरोना का टीका लगवाने के लिए सुबह से ही लोगों की कतार वैक्‍सीनेशन केंद्रों पर उमड़ रही है। इसके पीछे कोरोना के तीसरी लहर की आहट को बड़ी वजह माना जा रहा है। ऐसे में कोरोना का टीका लगवाने वालों को केंद्रों का चक्‍कर भी खूब काटना पड़ रहा है।

ऐसे में कतार में लगने वालों का नंबर आने तक कोरोना का टीका कहींं खत्‍म न हो जाए इसके लिए कुछ लोग कतार में आगे सुबह से ही ईंट लगाकर स्‍थान छेक ले रहे हैं। इस स्‍थान को बाद में देर से आने वालों को दो सौ रुपये में बेच रहे थे। स्‍थान बेचे जाने की जानकारी होने के बाद पुलिस ने भी हस्‍तक्षेप किया है। 

वाराणसी में लाइन में ईंट लगाकर 200 रुपए में वैक्सीन लगवाने का स्थान बेचे जाने की जानकारी सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। पूरा मामला पिंडरा पीएचसी का है। फूलपुर के पिंडरा पीएचसी पर शुक्रवार को हैरान करने वाली बात सामने आई है। वैक्सीन लगाने के लिये 25 ईंट रखकर 200- 200 रूपए में उक्त स्थान को बेचा जा रहा था, जिसका विरोध करने पर बिंदा निवासी एक युवक को आधा दर्जन युवकों ने ईंट से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।  

मौके पर मौजूद एक युवक ने बताया कि शुक्रवार की अलसुबह कुछ लोग वैक्सीन के लिये लाइन लगाने के लिये पहुंचे थे। उनके पहुंचने से पहले ही एक युवक 25 ईंट को लाइन में लगा दिया, पूछने पर बोला कि घरवाले हैं। उसके बाद देर से आने वालों को ईंट रखे स्थानों 200 सौ रूपए में स्‍थान बेचने लगा। इसी को लेकर एक युवक ने विरोध किया तो दबंग लोगों ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद 112 नंबर पर सूचना देने के बाद मौके पर पहुंची पीआरवी मामले की जांच कर रही है।   

Latest News

World News