Trending News

महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा, अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 लोगों की मौत

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 21st April , 2021 03:24 pm

मुंबई-महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है। यहां स्थित जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हो गया है। हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोगों की हालत गंभीर है।नासिक के जिलाधिकारी ने कहा कि रिसाव के बाद ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने की वजह से 22 रोगियों की मौत हो गई।

घटनास्थल पर महापालिका की रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। कोरोना काल में जब देश और महाराष्ट्र ऑक्सीजन की कमी के संकट से गुजर रहा है। घटना करीब 12.30 बजे नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल की है।जहां ऑक्सीजन टैंक से ऑक्सीजन लिकेज की यह घटना हुई। अस्पताल में 150 में से 25 मरीज वेंटिलेटर पर थे।

वहीं पालिका आयुक्त कैलाश जाधव ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर हत्या का केस दर्ज करवाया जाएगा। बता दें कि देश में इस वक्त मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्लत चल रही है। अचानक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने की वजह से अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। कई राज्यों में ऑक्सीजन काफी मुश्किल से मिल रहा है, जिनमें महाराष्ट्र का नाम भी शामिल है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Latest News

World News