Trending News

दिल्ली-कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएम केजरीवाल ने दी जानकारी, 51 लाख लोगों को लगेगा टीका

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 24th December , 2020 04:22 pm

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन किस तरह से कितने लोगों को और किस नीति के अनुसार लगाई जाएगी इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को किया है। केजरीवाल ने बताया है कि कैसे शुरुआती दौर में 51 लाख लोगों को वैक्सीन लगेगी और कोई परेशानी आने पर इलाज के लिए जो भी जरूरत होगी वह पूरी कर ली गई है। सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा कि, दिल्ली में 51 लाख लोगों के लिए 1 करोड़ 2 लाख डोज़ की जरूरत है। फिलहाल हमारे पास 74 लाख डोज़ को स्टोर करने की क्षमता है। कुछ ही दिनों में 1 करोड़ 15 लाख डोज़ स्टोर करने की क्षमता हो जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि,केंद्र सरकार ने 3 किस्म के लोगों को सबसे पहले वैक्सीन देने की लिस्ट बनाई है। इसमें सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी, दूसरे में फ्रंटलाइन वर्कर्स को और तीसरे में वो लोग जिसकी आयु 50 से ज़्यादा है, अगर 50 साल से कम है तो उन्हें किसी किस्म की कोमोरबिडिटी है

उन्होंने ने बताया कि, जिन्हें वैक्सीन दी जाएगी उन सभी का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। दिल्ली सरकार उन्हें समय-समय पर सूचित करेगी। जितनी भी लोकेशन और वर्कर्स की जरूरत पड़ेगी, उन्हें चिन्हित किया गया है। किसी को वैक्सीन के कारण साइड इफ़ेक्ट होते हैं तो उसके लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है।

Latest News

World News