Trending News

वो इतना टूट गयी कि लिया सन्यास- विनेश फोगाट ने कहा अलविदा कुश्ती

[Edited By: Vijay]

Thursday, 8th August , 2024 02:42 pm

जज्बात है जज्बात है तेरा देश तेरे साथ है सूरज भी निकलेगा कल जरुर जो आज काली रात है...पूरा देश देश की होनहार चैंपियन के साथ था ओलंपिक में वो लगातार जीत पर जीत दर्ज करती हुई फाईनल में पहुंच गयी थी पर ये क्या..कैसा है ये नियम..कैसा है ये खेल की आखिरी वक्त पर उसे अयोग्य घोषित कर दिया गया जब स्वर्ण या कम से कम रजत पदक तो देश के लिये हासिल कर ही लेती .. पर वो हो न सका ..और अपने आप से थक कर आज देश की चैंपियन बेटी ने कुश्ती से सन्यास ले लिया..

पूरा देश इस वक्त कुछ ऐसा ही ट्वीट कर भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाने में लगा हुआ है। विनेश भारत की असली चैंपियन, जिन्होंने अपने करियर में काफी बार ठोकरें खाई। 7 अगस्त को भी उनके साथ ऐसा ही कुछ हुआ, जहां वह 100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से पेरिस ओलंपिक 2024 से डिसक्वालिफाई कर दी गई।

इससे विनेश फोगाट अंदर ही अंदर टूट गईं और 8 अगस्त की सुबह जहां सभी सो रहे थे, तो वहीं 5 बजकर 17 मिनट पर भारतीय महिला रेसलर विनेश  ने अपने एक्स पर संन्यास का एलान कर दिया।

ये फैसला दिल पर पत्थर रखकर ही जरूर विनेश ने लिया होगा, क्योंकि डिसक्वालिफाई होने के बाद इस वक्त विनेश ही समझ सकती है कि वह किस स्थिति में होंगी..। उनके कुश्ती को अलविदा कहना फैंस के लिए ये काफी चौंका देने वाली खबर हैं। दरअसल, भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट अब रेसलिंग मैट पर नजर नहीं आएगी। उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट डालकर संन्यास का एलान किया। तीन ओलंपिक में भारत के लिए हिस्सा ले चुकीं विनेश फोगाट ने संन्यास का एलान करते हुए लिखा कि मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके और इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024, आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी।

 

Latest News

World News