Trending News

कानपुर में इत्र कारोबारी के ठिकानों पर IT का छापा-समाजवादी पार्टी के करीबी माने जाते है इत्र कारोबारी

[Edited By: Vijay]

Thursday, 23rd December , 2021 03:57 pm

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले आईटी विभाग, ईडी और जीएसटी की टीमें सक्रिय हैं। गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन साथ लेकर पहुंची। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि आईटी की टीम ने कैश गिनने के लिए मशीनों को मंगाया है।

यूपी में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच सपा नेताओं के घरों और ठिकानों पर आईटी की टीमों के छापेमारी से यूपी की राजनीतिक का माहौल गर्म है। कानपुर में बीते बुधवार को शिखर पान मसाला के ठिकानों पर डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) का छापा पड़ा था। गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

जूही थाना क्षेत्र स्थित आंनदपुरी में रहने वाले पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का कारोबार है। पीयूष जैन समाजवादी पार्टी के करीबी भी माने जाते हैं। पीयूष के इत्र कारोबार यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में भी फैला है। गुरुवार सुबह आयकर विभाग की टीम अचानक आनंदपुरी स्थित आवास पर पहुंच गई।

घर पर है सख्त पहरा

इत्र कारोबारी के घर पर आईटी की जांच चल रही है। आईटी विभाग की टीमें घर पर कागजात और आयकर का ब्योरा जुटा रही हैं। पीयूष के घर के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है। इसके साथ ही घर के गार्डों को इस प्रक्रिया से बाहर रखा गया है। फिलहाल किसी भी बंगले के एंट्री नहीं है

सूत्रों के मुताबिक कानपुर जोन के डीआई के अलावा विभाग की डिप्टी डायरेक्टर भी छापेमारी में मौजूद छापेमारी में मौजूद है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने सुबह सात बजे इत्र व्यापारी पीयूष जैन के सभी ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा. अधिकारियों ने छापेमारी से पहले स्थानीय पुलिस की भी मदद नहीं ली. टीम ने इत्र व्यापारी के आवास को किले में बदल दिया है.

इधर, छापेमारी के कुछ ही देर में यह खबर शहर में आग की तरह फैल गई. शहर के दूसरे व्यापारी इस कार्रवाई से सकते में आ गए और काफी देर तक हड़बड़ी में रहे. छापेमारी के दौरान किसी को भी घर के अंदर आने-जाने की अनुमति नहीं है

वहीं एक अधिकारी ने केवल इतना ही बताया कि यह सर्वे नहीं है, बल्कि छापा है.आय और टैक्स से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. छापेमारी खत्म होने के बाद ही इस बारे में ज्यादा कुछ कहा जा सकता है. कानपुर और कन्नौज में एक साथ छापेमारी से सियासी हलकों में चर्चा तेज हो गई है. इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने यूपी में सपा से जुड़े नेताओं के आवास पर छापेमारी की थी.

Latest News

World News