Trending News

IT विभाग ने 'जी ग्रुप' और 'L&T' के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

[Edited By: Rajendra]

Monday, 4th January , 2021 06:28 pm

जी एंटरटेनमेंट ग्रुप के दिल्ली और मुंबई के 15 दफ्तरों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. इनकम टैक्स की यह छापेमारी नकली बिलों के सहारे बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी से जुड़ी हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने इसे छापेमारी की बजाए विभाग इसे सर्च और सर्वे बता रहा है. यह छापेमारी जीएसटी इंटेलिजेंस के डायरेक्टरेट जनरल द्वारा इनकम टैक्स विभाग को टैक्स चोरी से जुड़े कागजात मुहैया करना के बाद की गई है.

इनकम टैक्स विभाग ने 4 जनवरी को 'जी ग्रुप' और 'लार्सन एंड टुब्रो' के 15 ठिकानों सर्वे किया है. रिपोर्ट के मुताबिक जीएसटी इंटेलिजेंस के डायरेक्ट्रेट जनरल ने कथित तौर पर टैक्स चोरी का डेटा इनकम टैक्स विभाग के साथ साझा किया था. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सर्वे कंपनियों के ठिकानों पर अभी भी चल रही है. कंपनी इनकम टैक्स विभाग के साथ सहयोग कर रही है.

इन खबरों पर जवाब देते हुए जी ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा है कि इनकम टैक्स के अधिकारी उनके दफ्तर में कुछ सवालों के साथ आए हैं उनको सारी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है. प्रवक्ता ने जी ग्रुप का आधिकारिक बयान जारी किया है.प्रवक्ता, जी ग्रुपटैक्स विभाग के अधिकारी कंपनी के दफ्तर में आए हैं, उनके कुछ सवाल हैं. कंपनी के अधिकारी टैक्स विभाग के लोगों को सारी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं और पूरा सहयोग कर रहे हैं.

वहीं इस मामले में जी एंटरटेनमेंट के प्रवक्ता का कहना है कि टैक्स विभाग के अधिकारी कंपनी के ऑफिस आए और कुछ सवाल किये. जी एंटरटेनमेंट के प्रवक्ता ने कहा,"टैक्स विभाग के अधिकारी कुछ सवालों के लिए जवाब के लिए कंपनी के दफ्तर आए थे. कंपनी के संबंधित अधिकारी सभी आवश्यक जानकारी प्रदान कर रहे हैं और पूरा सहयोग प्रदान कर रहे हैं." जी एंटरटेनमेंट की तरफ से भी कहा गया है कि यह कोई रेड नहीं है बल्कि एक सर्वे हैं. कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई और जानकारी नहीं दी गई है.

न्यूज एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार, जी एंटरटेनमेंट के मुंबई और दिल्ली के कुल 15 दफ्तरों पर विभाग की रेड जारी है. रिपोर्टों के अनुसार, इनकम टैक्स की यह रेड मुंबई में परेल और वर्ली में चल रही है. यह रेड सुबह 11:00 बजे शुरू हुई है और सभी 15 जगहों पर 6 सदस्यों की टीम छापेमारी कर रही है.

Latest News

World News