Trending News

बक्से में गृह लक्ष्मी

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 16th June , 2021 03:15 pm

यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता की सीख हमें बचपन से मिलती आ रही है, पर हमारे समाज में आज भी कई जगह बेटी के जन्म पर कई लोगों को खुशी नहीं दुख होता है. ऐसे में ही एक दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया जिसनें इंसानियत को शर्मसार कर दिया.
मामला यूपी के गाजीपुर जिले का है जहाँ गंगा नदी में एक नवजात बच्ची बहते बक्से में मिली है. गंगा किनारे से ग्रामीणों को जब ये बक्सा मिला तो वह हैरान रह गए. बक्से के अंदर रोती हुई नवजात बच्ची मिली और वो हैरानी की बात थी कि बच्ची बिल्कुल सुरक्षित थी.
आपको बता दें कि बच्ची के साथ बक्से में देवी-देवताओं की फोटो और उसकी कुंडली थी. ग्रामीणों ने बच्ची के मिलने की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. मामला गाजीपुर के ददरी घाट का है जहाँ गंगा नदी में को एक लकड़ी के बक्से में एक नवजात बच्ची मिली.
उस बक्से में देवी-देवताओं की फोटो के अलावा बच्ची की कुंडली है. उसमें बच्ची का नाम गंगा लिखा हुआ है. बच्ची के बक्से में मिलने के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस मासूम बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई.
बच्ची 21 दिन की बताई जा रही है. सदर कोतवाल ने विमल मिश्रा ने बताया कि ददरी घाट पर गंगा किनारे एक लकड़ी के बक्से से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी. पास में ही एक नाविक मौजूद था. नाविक ने बच्ची की आवाज सुनी. नाविक वहां गया तो दंग रह गया. उसने देखा कि एक नवजात बच्ची बक्से में है और वो रो रही है. बक्से में देवी-देवताओं की फोटो लगी थी. इसके अलावा उसमें एक कुंडली भी मिली है जिसके बाद बच्ची के मिलने की जानकारी मिलते ही वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस बच्ची को आशा ज्योति केंद्र लेकर गई. बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ बताई जा रही है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Latest News

World News