Trending News

सीबीआई जांच से खुश उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर, सात अगस्त को सुनवाई

[Edited By: Admin]

Monday, 5th August , 2019 06:24 pm

उन्नाव दुष्कर्म कांड की शिकार युवती के साथ हुई दुर्घटना की जांच सीबीआई कर रही है। आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सीबीआई जांच से खुश हैं। कुलदीप का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश रची गई जांच में सब कुछ सामने आकर रहेगा।

कुलदीप को आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दोपहर दो बजे पेश किया गया। अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि सेंगर और सह आरोपी शशि सिंह को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में शिफ्ट करने का आदेश दे दिया है। फिलहाल वह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में भर्ती है।

Image result for सीबीआई जांच उन्नाव हादसा

उन्नाव पीड़िता और उनके वकील का मेडिकल बुलेटिन भी जारी हो गया है। इसमें कहा गया है कि दोनों की हालत गंभीर है लेकिन स्थिर है। पीड़िता की हालत में सुधार आया है। वकील बिना वेंटिलेटर सपोर्ट के सांस ले रहे हैं लेकिन कोमा में हैं। ट्रक के मालिक देवेंद्र किशोर पाल ने कहा कि वह सेंगर को नहीं जानता है। पाल को सीबीआई ने पूछताछ के लिए लखनऊ स्थित अपने दफ्तर पर बुलाया था। ट्रक मालिक ने कहा, ‘मेरा सेंगर या उनके लोगों से कोई संबंध नहीं है। सड़क हादसे का शिकार हुए लोगों को भी मैं नहीं जानता। मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं हैं। यह महज एक हादसा था। घटना के दिन बारिश हो रही थी और ट्रक ने अपना नियंत्रण को दिया, जिसके चलते यह हादसा हुआ।’

सेंगर और अन्य आरोपियों के 17 ठिकानों पर सीबीआई ने रविवार को मारे छापे

Image result for सीबीआई जांच उन्नाव हादसा

उन्नाव दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी और भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में दुष्कर्म पीड़िता की कार और ट्रक की टक्कर के मामले में सीबीआई ने रविवार को विधायक सेंगर और अन्य आरोपियों के 17 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने लखनऊ में तीन स्थानों, उन्नाव में सात, बांदा में तीन और फतेहपुर में चार स्थानों पर एक साथ छापे मारे। लखनऊ में सेंगर के बहुखंडी स्थित सरकारी आवास के अलावा इंदिरानगर स्थित निजी आवास और गोमती नगर में रहने वाले उसके एक रिश्तेदार के यहां भी तलाशी ली गई।

Image result for सीबीआई जांच उन्नाव हादसा

विधायक के उन्नाव स्थित आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई। कुछ रिकॉर्डिंग भी कब्जे में ली है। सीबीआई टीम को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिसे वह अपने साथ ले गई। इस मामले में एजेंसी ने सेंगर, नौ अन्य और 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

इस बीच, यूपी की सीतापुर जेल में बंद विधायक सेंगर और उसके साथी शशि सिंह को दिल्ली लाया जा रहा है। सोमवार को दोनों को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा। शनिवार को अदालत ने सेंगर और शशि के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी करते हुए 5 अगस्त को पेश करने का निर्देश दिया था।

Latest News

World News