Trending News

प्रतापगढ़: गौशाला की आड़ में चल रहा था अवैध शराब का कारोबार, 10 करोड़ की शराब बरामद

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 3rd April , 2021 04:30 pm

प्रतापगढ़-उत्तर प्रदेश में अवैध शराब के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने यह कार्रवाई प्रतापगढ़ जिले के हथिगवा थाना क्षेत्र इलाके में की । जहां के कंधई का पुरवा मोहद्दीनगर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 10 करोड़ रुपए की अवैध शराब और उपकरण बरामद किए गए है। छापेमारी के दौरान मौके से चार महिला समेत आठ तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गांव के राहुल यादव के घर से हिमाचल की बनी अवैध शराब की 211 पेटियां बरामद की।

इसी घर से कुछ दूर पर भारत लाल के मकान से ड्रम में भरी 205 लीटर स्प्रिट, एक लाख 30 हजार ढक्कन, 40 हजार खाली बोतल, एक लाख 25 हजार रैपर, बार कोड वाले 248 रोल, दो रोल टेप, 90 पेटियां खाली गत्ते, चार बोतल एसेंस यानी रंगीन शराब बनाने वाला केमिकल, दो ढक्कन पंच मशीन,  पांच खाली ड्रम व एक मैजिक गाड़ी बरामद हुई। खास बात यह है पुलिस और एक्साइज टीम ने जेसीबी का उपयोग कर जमीन के अंदर से शराब के ड्रमों को बरामद किया। अवैध शराब का ये कारोबार 10 बीघा से अधिक के क्षेत्र में फैला है।

मामले में पुलिस ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर सिंह समेत 30 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। ये शराब गोशाला के पीछे बने गोदाम व आसपास जेसीबी लगाकर खोदाई शुरू कराई गई, जहां से मिलावटी शराब बनाने में प्रयुक्त रेक्टीफाइड स्प्रिट से भरे ड्रम मिल रहे थे।

एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने लापरवाही बरतने पर हल्का दरोगा व सिपाही को निलंबित कर दिया।

Latest News

World News